ऑरेंज जूस दूर कर सकता है आपके नाखुनो का पीलापन

खूबसूरत हाथ किसी भी लड़की की खूबसूरती में चार चाँद लगा सकते हैं, कभी कभी कुछ कारणों से हाथो के नाख़ून पीले हो जाते हैं जिससे हाथों की पूरी सुंदरता बेकार हो जाती है. पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहें हैं जिनके इस्तेमाल से आपके पीले नाखुनो की समस्या दूर हो जायेगा.

1- अपने नाखुनो के पीलेपन को दूर करने के लिए बेकिंग सोडा का इस्तेमाल किया जा सकता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक बाउल में थोड़ा सा बेकिंग सोडा ले लें, अब इसमें  थोड़ा सा पानी मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को अपने  नाखूनों पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दे फिर हलके गर्म पानी से इसे साफ़ कर लें, कुछ दिनों तक लगातार ऐसा करने से आपके नाखुनो का पीलापन दूर हो जायेगा.

2- ऑरेंज जूस के इस्तेमाल से भी नाखुनो का पीलापन दूर हो जाता है, इसमें भरपूर मात्रा में सिट्रिक एसिड मौजूद होता है जो कि नाखूनों के पीलेपन से छुटकारा दिला सकता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक संतरे के जूस को निकाल लें. अब इस जूस को रुई की मदद से अपने नाखूनों पर रगड़ें, और थोड़ी देर के लिए इसे नाखुनो पे लगा रहने दें. फिर इसे गुनगुने पानी से धो लीजिये. अगर आप हफ्ते में 3-4 बार इस्तेमाल करती हैं तो इससे आपके नाखुनो का पीलापन दूर हो जायेगा.

Loading...