डिप्टी सीएम ने निभाया वादा, मेधावियों के गांव तक सड़क निर्माण को मंजूरी

प्रदेश सरकार ने यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा 2017 के 24 मेधावी छात्रों के गांवों में सड़क निर्माण को मंजूरी दे दी है। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने पिछले वर्ष चार अक्टूबर को लखनऊ में ‘अमर उजाला’ के ‘मेधावी छात्र सम्मान समारोह’ में इसकी घोषणा की थी।

उन्होंने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा में पहला 10 स्थान पाने वाले छात्रों के गांवों को सड़कों से जोड़ने या जर्जर सड़कें नए सिरे से बनवाने का एलान किया था।

उपमुख्यमंत्री मौर्य ने शुक्रवार को कहा कि इन सड़कों के बाद अन्य मेधावियों के गांवों को भी सड़कों से जोड़ने का काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह योजना लगातार चलती रहेगी।

कोई भी व्यक्ति अपने इलाके के प्रतिभावान छात्र की जानकारी दे सकता है। हम वहां सड़क बनवा देंगे। हाईस्कूल के 10 और इंटरमीडिएट के 14 छात्र-छात्राओं के गांव की सड़कों को मंजूरी दी गई है। 

इंटरमीडिएट के इन मेधावियों के गांव में बनेंगी सड़कें

उपमुख्यमंत्री मौर्य के अनुसार, इंटरमीडिएट के मेधावियों में कानपुर देहात की भावना, कानपुर के ही यशोदानगर की शताक्षी मिश्र, बारहवीं वाहिनी गाजीपुर में रहने वाली विजय लक्ष्मी, सीतापुर के थनैत के रहने वाले अनुराग वर्मा, बलरामपुर के छोटा धुसाय के शिवम मोदनवाल, हमीरपुर जखेली की सपना, कौशांबी के इचैली की अनुराधा पाण्डेय, हरदोई के रुकनापुर के यशवीर सिंह, बलिया के लोहटा की सुधा कुमारी गुप्ता, फतेहपुर के हरिहरगंज की प्रियांशी, यहीं की कृष्णा कॉलोनी की सोनम सिंह, भिखारीपुर की प्रियंका द्विवेदी, ग्राम शामियाना की दर्शिका सिंह और रघुवंशपुर की आकांक्षा सिंह के यहां की सड़क बनवाने का फैसला किया गया है।

हाईस्कूल के इन मेधावियों के यहां बनेंगी सड़कें

हाईस्कूल के मेधावियों में हरदोई के बरहुआ के रवि पटेल, मुनव्वरपुर के क्षितिज, बाजपुर नकटौरा के नवीनकुमार दिवाकर, बाराबंकी के टांडपुरवा के प्रियांशु वर्मा, हज्जाजी मोहल्ला की अमीना खातून, जीदनपुर की प्रगति सिंह, गोंडा के दत्तनगर की निशा यादव, फतेहपुर के ग्राम अमरौली की तेजस्वनी देवी, देवमयी से प्रिया अवस्थी और बैजानी की ऊषा देवी के गांवों की सड़कों का निर्माण कराया जाएगा।
 
 
Loading...