Saturday , January 16 2021

बोको हराम ने बरसाई गोलियां, 20 लोगों की गई जान

नाइजीरिया में आतंकी संगठन बोको हराम का आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा है. उत्तर-पूर्वी नाइजीरिया से खबर सामने आई है कि यहाँ आतंकी संगठन बोको हराम के कुछ लड़ाकों ने तकरीबन 20 लकड़हारों को मौत के घाट उतार दिया. यह जानकारी वहां के स्थानीय नागरिकों और मिलिशिया के सदस्यों ने दी.

यह घटना बीते सोमवार की बताई जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार मोटरसाइकिल पर सवार बोको हराम के आतंकियों ने बोर्नो राज्य की राजधानी मैदुगुरी के पास के एक गांव के लकड़हारों पर ताबड़तोड़ गोलियों की बौछार कर दी. मैदुगुरी के पास काजे गांव में लकड़ियां बीन रहे लोगों के एक समूह पर इस संगठन के लड़कों ने गोलिया बरसा दी जिसमे तकरीबन 20 लोगों की मौत हो गई.

नागरिक मिलिशिया के नेता इब्राहिम लिमान ने जानकारी देते हुए कहा कि –  ‘‘उन्होंने हमले में 20 लोगों की जान ले ली. 15 अन्य लापता हैं और हमलावरों के उनके अपहरण करने की आशंका है.’’ बोको हराम ने इन लकड़हारों पर आरोप लगाया है कि उन्होने नाइजीरिया सेना और नागरिक मिलिशिया के लिए इस संगठन की जासूसी की है. वहीँ नागरिक मिलिशिया सुरक्षा बलों की मदद करती है. बोको हराम नाइजीरिया को एक इस्लामिक देश में तब्दील करना चाहता है. बोको हराम का आधिकारिक नाम जमाते एहली सुन्ना लिदावति वल जिहाद है.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com