Wednesday , June 29 2022

ज़िन्दगी के कठिन समय में माँ ने दिया साथ : दीपिका

बॉलीवुड की सुंदरी दीपिका पादुकोण ने कुछ समय पहले अपने बयान में यह बताया था कि, उनकी लाइफ में एक समय ऐसा भी आया था जब वह गहरे डिप्रेशन में चली गयी थी. उनके इस कठिन समय में उन्होंने खुद ही अपने आपको संभाला और ज़िन्दगी में आगे बढ़ने के लिए खुदको मज़बूत किया. इमोशनल माहौल के चलते उन्होंने एक वाकये को याद करके अपनी माँ से जुड़ी एक याद को सबसे साझा किया.

एक इवेंट के दौरान दीपिका ने बताया कि जब वह डिप्रेशन में चल रही थी, तब उनकी माँ ने उन्हें सबसे पहले नोटिस किया था, और हमारे फैमिली डॉक्टर को घर पर बुलाया था. आगे उन्होंने बताया कि, “इसकी शुरुआत मेरे खो जाने से हुई. मुझे समझ में नहीं आता था कि मेरे साथ क्या हो रहा है. मेरा ध्यान किसी भी चीज पर नहीं लगता था. मैं खोई खोई रहती थी और मेरी मां जो कि बीच-बीच में मुझे देखने मुंबई आ जाया करती थी. उन्होंने सबसे पहले इस बात को नोटिस किया. मैं उस समय एक फिल्म कर रही थी और मुझे समझ नहीं आ रहा था कि मैं किन परिस्थितियों से गुजर रही थी. मुझे प्रतिदिन अपने आप को बिस्तर से खींचकर निकालना पड़ता था.”

आगे अपनी माँ के बारे में दीपिका ने बताया, “मां एक दिन जब वापस जाने लगी तो मुझे रोना आ गया. उन्होंने हमारे पारिवारिक मित्र को फोन कर बुलाया, जोकि एक काउंसिलर हैं. वह हमें जानती थी, इसलिए उन्होंने मुझे समझाया और मैं इससे उबर सकी.” अपने साथ हुई इस घटना के बाद दीपिका ने डिप्रेशन से निपटने के लिए एक संस्था की भी स्थापना की है जो डिप्रेस लोगों की काउंसिलिंग कर उन्हें ज़िन्दगी में आगे बढ़ने की प्रेरणा देती है.

Loading...