सरजूबाला ने अपने नाम किया सर्वश्रेष्ठ बॉक्सिंग का खिताब

भारत की पूर्व वर्ल्ड सिल्वर मेडलिस्ट सरजूबाला देवी इन दिनों सांतवे आसमान पर है. बता दे कि, सरजूबाला देवी ने राष्ट्रीय महिला कुश्ती चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीत लिया है. यही नहीं बल्कि, उन्होंने गोल्ड मेडल के साथ-साथ टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ बॉक्सिंग का खिताब भी अपने नाम करने में कामयाब रही.

वही रेलवे खेल संवर्धन बोर्ड (आरएसपीबी) को टूर्नमेंट का ओवरऑल चैंपियन घोषित किया गया. ख़ास बात यह है कि, सरजूबालाने फाइनल में हरियाणा की शानदार खिलाडी रितु को 3-2 से मात देकर गोल्ड मैडल अपने नाम किया है. इसके अलावा पूर्व वर्ल्ड और एशियन चैंपियन एल सरिता देवी (60 किग्रा) ने फाइनल में आरएसपीबी की पवित्रा को मात देकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया.

वही मीना कुमारी (एआईपी) ने 54 किलो ग्राम वर्ग के फाइनल में हरियाणा की मनीषा को हराकर स्वर्ण पदक हासिल किया. साथ ही 45-48 किलो ग्राम वर्ग के फाइनल में राजेश नरवाल ने उत्तर प्रदेश की मोनिका को शिकस्त दी. दिलचस्प बात यह है कि, इस प्रतियोगिता में इकलौता स्वर्ण पूजा रानी (75 किग्रा) ने सुनिश्चित किया जिसके चलते पूजा ने असम की अलारी बोरो को हराया. बता दे कि, आरएसपीबी ने इस टूर्नामेंट में पांच गोल्ड और दो ब्रॉन्ज पदक अपने नाम किये.

Loading...