बड़ी घटना : UP में अब दिल्ली-सहारनपुर पैसेंजर पटरी से उतरी

शामली: लगता है शायद अब हमारे देश की रेलों को पटरियां रास नहीं आती.पटरी से उतरी हुई रेल अब पटरी पे न चलकर खेतो में घूमना चाहती है. लेकिन इससे ऊपर बैठे आला अफसरों के कान में जूं तक नहीं रेंगती. या शायद अब उन्हें कोई फर्क नहीं पढ़ता. सरकारें हादसे के बाद अपने मंत्री बदलकर किनारा कर लेती है. और आमजन अपनों की मौत से बाहर आके कभी सोच नहीं पाते.

अब दिल्ली-सहारनपुर पैसेंजर की 6 बोगी पटरी से उतर गई. घटना उत्तर प्रदेश के शामली जिले की है. हालाँकि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई. दिल्ली-सहारनपुर की 6 ट्रेने रद्द की गई जिससे हजारो की संख्या में यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. बताया जा रहा है कि स्टेशन पर शंटिंग के दौरान यह हादसा हुआ. 

हादसा छोटा हो या बड़ा प्रशासन के लिए एक करारा तमाचा हि होता है. आपको बता दें की गुरुवार को हि निजामुद्दीन एक्सप्रेस गोवा दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी. इसका इंजन पटरी से करीब 1 मीटर नीचे उतर गया था. चालक की सुंझ बुझ से एक बड़ा हादसा होने से बच गया. दरअसल, महाराष्ट्र के अहमदनगर रेलवे स्टेशन से मनमाड स्टेशन की ओर तकरीबन 30 किमी की दूरी पर घारगाव में एक छोटे से ब्रिज का निर्माण पूरा होने के बाद ही इस ट्रेन को हर झंडी दिखाई थी जिसके बाद जिसके बाद पटरी का एक हिस्सा टूट गया और ट्रेन नीचे उतर गई.

Loading...