Thursday , January 28 2021

अभी अभी : इस कांग्रेस नेता ने किया कुछ ऐसा ट्विट, जिससे अरुण यादव और अजय सिंह ने कानून मंत्री का मांगा इस्तीफा

भोपाल। पूरे देश में हलचल मचा देने वाले घटनाक्रम का असर मध्यप्रदेश में भी देखने को मिला है। सुप्रीम कोर्ट के चार वरिष्ठ न्यायाधीशों की संयुक्त प्रेस वार्ता के बाद प्रदेश के कांग्रेस नेताओं ने केंद्र सरकार को घेरा है। देश के इतिहास में पहली बार सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस के खिलाफ लामबंद हुए सुप्रीम कोर्ट के चार न्यायाधीशों के विरोध के बाद कांग्रेस नेता कमलनाथ, नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह और पीसीसी चीफ अरुण यादव ने केंद्र सरकार को घेरा है। 

छिंदवाड़ा से सांसद और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने मोदी सरकार पर निशाना साधाते हुए ट्वीट कर मोदी सरकार से पूरी स्थिति स्पष्ट करने को कहा है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि यह देश की न्याय व्यवस्था के लिये गंभीर संकट है और इस समय सरकार को पल्ला झाड़ने की बजाय न्यायाधीशों द्वारा उठाए गए मुद्दे पर स्थिति साफ करनी चाहिए।
 

नेता प्रतिपक्ष और पीसीसी चीफ ने भी मांगा जवाब
इस मामले को लेकर पीसीसी चीफ अरुण यादव ने भी ट्वीट कर सुप्रीम कोर्ट के इस घटनाक्रम को केंद्र सरकार के लिए शर्मनाक बताया है। यादव ने अपने ट्जवीट में दावा किया कि, यह घटना आजाद भारत के इतिहास के लिए एक धक्के की तरह है और इस घटनाक्रम के लिए केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद अपने पद से इस्तीफा दें। 
 

यादव ने पूछा है कि, आख़िरकार, न्यायपालिका की साख पर बट्टा लगाने के लिए जिम्मेदार कौन हैं ? नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने भी इस घटनाक्रम को न्यायपालिका के साथ केंद्रीय कानून मंत्रालय की साख पर बट्टा करार देते हुए मंत्री से फौरन इस्तीफे की मांग की है।
 
ये है मामला
शुक्रवार की सुबह पहली बार सुप्रीम कोर्ट के 4 जजों ने मीडिया के सामने आकर चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की प्रशासनिक कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए एक चिट्ठी जारी की। इसमें चीफ जस्टिस पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं। मुख्य न्यायाधीश को संबोधित 7 पन्नों के इस खत में आरोप लगाया है कि, चीफ जस्टिस की ओर से कुछ मामलों को चुनिंदा बैंचों और जजों को ही सौंपा जा रहा है। 
 
जजों ने इसे न्याय प्रक्रिया के लिए बुरा बताते हुए सीजेआई के आफिस और हाई कोर्ट के प्रशासन पर भी सवाल उठाए हैं। चीफ जस्टिस पर जस्टिस चेलामेश्वर, जस्टिस रंजन गोगोई,जस्टिस मदन लोकुर, जस्टिस कुरियन जोसेफ ने आरोप लगाए हैं।
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com