लालू यादव की पैरवी के मामले की झांसी आयुक्त ने शुरू की जांच

लखनऊ । झांसी के आयुक्त अमित गुप्ता ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की जज से सिफारिश करने के मामले की जांच शुरू कर दी है। अमित गुप्ता को देर रात हटा दिया गया है उनकी जगह कुमुद लता श्रीवास्तव झांसी की नई मंडलायुक्त बनायी गई हैं।

उन्होंने रांची में खबर को कवर करने एवं प्रकाशित करने वाले पत्रकारों को गुरुवार दोपहर फोन कर इस घटना के बारे में प्रारंभिक जानकारी ली। उन्होंने इस संबंध में साक्ष्य की भी पड़ताल की। 

राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव अक्सर ही बेहद चर्चा में रहते हैं। चारा घोटाले के आरोप में रांची की जेल में बद लालू प्रसाद यादव के पक्ष में पैरवी करने के मामले में जालौन के डीएम डॉ.मन्नान अख्तर के साथ एसडीएम भी अब प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रडार पर हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले में जालौन के डीएम डॉ. मन्नान अख्तर व एसडीएम के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं

योगी आदित्यनाथ की कर्मस्थली गोरखपुर के मुख्य विकास अधिकारी रहे 2011 बैच के आइएएस अधिकारी डॉ.मन्नान अख्तर अब उनके ही निशाने पर हैं। डॉ. मन्नान अख्तर के खिलाफ लालू प्रसाद यादव को सजा सुनाने वाले सीबीआई के विषेश जज शिवपाल सिंह पर दवाब बनाने का मामला सामने आया है। 

इस मामले में योगी आदित्यनाथ सरकार अपराधी की पैरवी करने पर बिफरी हुई है। शासन ने आला अधिकारियों को दोपहर तक तलब किया है। दिल्ली से भी आला कमान ने चीफ सेक्रेटरी से भी उनकी रिपोर्ट मांगी है। इसके बाद से शासन में हड़कंप मचा हुआ है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले में जालौन के डीएम डॉ. मन्नान अख्तर व एसडीएम के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं। सीएम के इस आदेश के बाद झांसी के कमिश्नर अमित गुप्ता ने डीएम डॉ मन्नान अख्तर और एसडीएम भैरपाल सिंह के खिलाफ जांच शुरू कर दी है।

 
Loading...