Sunday , February 23 2020

हाल ही में राजस्थान में पार्टी से नेता को था इतना प्यार कि अपने बेटे का नाम रख दिया कांग्रेस…

आज के समय बच्चे के पैदा होने के बाद सबसे बड़ी लड़ाई होती है उसका नाम रखने के लिए। बच्चे के नाम के लिए सभी अलग अलग बातें करते हैं। बुआ अलग कहती हैं, माँ अलग बाप अलग। ऐसे में आज हम आपको एक अनोखा मामला बताने जा रहे हैं। जी दरअसल हाल ही में राजस्थान कांग्रेस के कार्यकर्ता विनोद जैन ने पार्टी प्रेम के चलते अपने बेटे का नाम ही ‘कांग्रेस’ रख दिया है। जी हाँ, वहीं नेता के इस फैसले को सुनकर सभी हैरान है और कई लोग उनका मजाक उड़ाने में लगे हुए हैं। जी दरअसल, उदयपुर निवासी विनोद जैन राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के मीडिया विभाग में काम करते हैं और विनोद जैन का पूरा परिवार दशकों से कांग्रेस पार्टी से जुड़ा रहा है। इस कारण से उन्होंने अपने बच्चे का नाम कांग्रेस रख दिया है।

उनका कहना है उनके बच्चे का नाम कांग्रेस पार्टी के प्रति उनकी निष्ठा को दर्शाता है। इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि, ”जब मैंने अपने बेटे का नाम ‘कांग्रेस’ रखा तो परिवार के लोगों ने इसपर ऐतराज जताया, लेकिन इसके बावजूद मैंने बेटे नाम ‘कांग्रेस जैन’ ही रखा। मेरा बेटा जुलाई 2019 में पैदा हुआ था। बर्थ सर्टिफ़िकेट में भी मैंने उसका नाम कांग्रेस जैन ही रजिस्टर्ड करवाया है। ये मेरे बच्चे के लिए उपयुक्त नाम है, क्योंकि मेरा पूरा परिवार हमेशा कांग्रेस से जुड़ा रहा है। मेरे लिए सीएम गहलोत प्रेरणा का काम करते हैं। मेरा बेटा भी जब 18 साल का होगा तो वो भी कांग्रेस में राजनीतिक रूप से सक्रिय हो जाएगा। मैं चाहता हूं कि मेरी आने वाली पीढ़ियां पार्टी के प्रति निष्ठा रखें और पीढ़ियों तक इसका पालन करें।”

आप सभी को बता दें कि विनोद जैन सबसे पहले कांग्रेस के छात्र संगठन NSUI से जुड़े। वहीं इसके बाद वो राजसमंद में ज़िला महासचिव भी रहे और इस समय वह सीएम गहलोत की डिजिटल टीम के अहम सदस्य हैं, और वह सोशल मीडिया पर उनके समर्थन में अभियान चला रहे हैं।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com