Thursday , September 24 2020

मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के पीडियाट्रिक डिपार्टमेंट को मिली ये बड़ी सौगात

मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के पीडियाट्रिक डिपार्टमेंट को बड़ी सौगात मिली है। अब इस विभाग में पीजी यानी एमडी पढ़ाई के लिए प्रतिवर्ष 10 सीटों पर दाखिला होगा। एमसीआइ (मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया) की सिफारिश के बाद सरकार की ओर से बुधवार को इसकी मंजूरी भी मिल गई है। इसी सत्र से ही यह व्यवस्था शुरू हो जाएगी।

इस मेडिकल कॉलेज में पीजी यानी पोस्टग्रेजुएट की महज तीन सीटें थीं जो आवश्यकता के अनुरूप बहुत ही कम थीं। ऐसे में कॉलेज को तीन साल में महज नौ स्पेशलिस्ट डॉक्टर ही मिल पाते थे। इसी कमी के चलते मेडिकल कॉलेज के सरोजनी नायडू चिल्ड्रेन हॉस्पिटल में बच्चों के इलाज में समस्या होती रही। इस अस्पताल में प्रयागराज समेत अन्य जनपदों से लोग बच्चों का इलाज कराने आते हैं।

सीटें बढाने के लिए मेडिकल कॉलेज प्रशासन कर रहा था प्रयास

पीजी की सीटें बढ़ाने के लिए मेडिकल कॉलेज प्रशासन कई सालों से प्रयास कर रहा था लेकिन एमसीआइ के निरीक्षण में कुछ न कुछ मिलने पर सीटें नहीं बढ़ पा रही थी। इस बार कॉलेज की टीम ने पहले से ही पूरी तैयारी कर रखी थी, उम्मीद जताई जा रही थी कि इस बार सीटें बढ़ सकती हैं और हुआ भी वही। एमसीआइ की रिपोर्ट के बाद भारत सरकार की ओर से इसके लिए स्वीकृति दे दी गई है। मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एसपी सिंह पीडियाट्रिक में पीजी सीट बढ़वाने के लिए कई सालों से प्रयास चल रहा था। एमसीआइ के निरीक्षण में इस बार कोई कमी नहीं मिली और सरकार ने सात और सीटों के लिए स्वीकृति दे दी है। अब बच्चों के स्पेशलिस्ट डॉक्टर मिलेंगे और बच्चों का बेहतर इलाज होगा।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com