Monday , January 27 2020

केले के छिलको के ये फायदे जान लेंगे तो इन्हे कभी फेकेंगे नहीं आप ….

आम दिनचर्या में ऐसी कई चीज़े है जिन्हे हम बेकार समझ कर फेंक देते है और उनमे से एक है केले के छिलके।  लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी की केले के छिलको से आप अपने सौंदर्य को बढ़ा सकती है अगर आप इसक असहि तरीके से इस्तेमाल करे तो. फिर देर किस बात की है आइये जानते है इसको इस्तेमाल करने का सही तरीका। ….

– दांतो की सफाई : जी हाँ केले के छिलके के इस्तेमाल से आप अपने दांतो को चमकदार बना सकती है इसके लिए आपको छिलको को अपने दांतो पर घीसना होगा जो दांतो पर जमी परत को हटाकर उसे और चमकदार बना देगा।

 चेहरे के दाग धब्बो पर : केले के छिलके का इस्तेमाल आप अपने चेहरे पर भी कर सकती है जिसके नियमित इस्तेमाल से चेहरे पर पड़े दाग धब्बो को आप आसानी से हटा सकती है इसके लिए आपको इन छिलको को घडी की सुई की दिशा में गोल घूमते हुए ५-१० मिनट मालिश करना है और फिर पानी से चेहरा धो ले।

– टैनिंग हटाने के लिए : आपके शरीर के किसी भी हिस्से से टैनिंग हटाने के लिए भी आप इसका इस्तेमाल कर सकती है।  इसके लिए आपको छिलको का इस्तेमाल कर टैनिंग वाले स्थान पर मालिश करने से टैनिंग रिमूव की जा सकती है।

– नाखुनो की सुंदरता बढ़ाने के लिए : केले के छिलको की मदद से आप अपने नाखुनो की सुंदरता भी बढ़ा सकते है इसके लिए आपको इन छिलको को नाखुनो में लगातार घीसना है जो की इनपर जमी गन्दगी को निकाल देगा और आपके नेल्स और भी ज्यादा चमकदार दिखाई देने लगेंगे।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com