Tuesday , January 28 2020

रिषभ पंत दूसरे वनडे मैच से टीम इंडिया से हुए बाहर, अब ये खिलाड़ी करेगा विकेटकीपिंग

भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार 17 जनवरी को दूसरा वनडे मैच राजकोट में खेलना है, लेकिन इससे पहले मेजबान टीम को बड़ा झटका विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत के रूप में लगा है। रिषभ पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में नहीं खेल पाएंगे। इस मैच से पंत चोट के कारण बाहर हो गए हैं।

गौरतलब है कि मुंबई वनडे मैच में रिषभ पंत को सिर पर गेंद लगी थी, जिसके कारण उन्हें दूसरी पारी में मैदान पर नहीं देखा गया। हालांकि, उन्होंने पूरी बल्लेबाजी की, लेकिन मैदान पर दस्तानों के साथ केएल राहुल नज़र आए थे। ऐसे में उम्मीद है कि केएल राहुल फिर से विकेटकीपिंग करते नज़र आएंगे। मुंबई वनडे मैच में पंत को हेल्मेट पर गेंद लगी थी और वे कनकशन की वजह से टीम से बाहर हो गए थे।

मंगलवार को मैच के दौरान मुंबई में रिषभ पंत को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं, बुधवार की शाम को उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। हालांकि, रिषभ पंत मुंबई से राजकोट की बजाय बेंगलुरू नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए में स्पेशल डॉक्टरों की निगरानी में रिहैबलेशन की प्रक्रिया से गुजरेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बयान जारी कर इस बात की पुष्टि की है कि पंत अगला वनडे मैच नहीं खेलेंगे।

BCCI ने बयान जारी करते हुए कहा है, “पहले वनडे मैच में हेल्मेट पर गेंद लगने के बाद रिषभ पंत को कनकशन की वजह से गेम में आगे हिस्सा नहीं लेने दिया गया था। रात में ही उनको अस्पताल ले जाया गया, जहां विषेशज्ञ डॉक्टरों द्वारा उनको मॉनिटर किया गया है। अब फिलहाल पंत की हाल ठीक है और उनकी स्कैन रिपोर्ट में किसी भी तरह की परेशानी नहीं है। उनको अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है और वह बेंगलुरु एनसीए rehabilitation protocol के लिए जाएंगे।”

बोर्ड के इस बयान में आगे कहा है कि अभी वह सिर्फ दूसरे वनडे मैच से बाहर हुए हैं। आखिरी वनडे मैच में क्या वे खेल पाएंगे इसका फैसला rehabilitation protocol पूरा होने के बाद लिया जाएगा कि वह किस तरह से प्रतिक्रिया देते हैं।” रिषभ पंत को पैट कमिंस की गेंद भारतीय पारी के 44वें ओवर में हेल्मेट पर लगी थी।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com