UP: CM योगी ने रीजनल कनेक्टिविटी नामक निकाला नया प्लान, इससे हो सकते हैं ये फायदे

लखनऊ.सीएम योगी आदित्यनाथ ने रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत पांच एयर रुट्स को मंजूरी देने की घोषणा की है। सीएमओ की तरफ से ट्वीट कर बताया कि लखनऊ से दूसरे राज्यों की कैपिटल को वायुसेवा से जोड़े जाने की इस नीति को प्राथमिकता दी है। 

UP: CM योगी ने रीजनल कनेक्टिविटी नामक निकाला नया प्लान, इससे हो सकते हैं ये फायदे

बड़े पैमाने पर बढ़ेगा टूरिज्म: योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को शास्त्री भवन, लखनऊ में नागर विमानन प्रोत्साहन नीति-2017 की प्रगति की समीक्षा की। बैठक में उन्होंने कहा, “इस नीति से व्यापार करने में सुविधा होगी। सीएम ने यह उम्मीद जताई कि एयर कनेक्टिविटी की व्यवस्था होने से बड़े पैमाने पर प्रदेश में टूरिज्म भी बढ़ेगा।

दूसरे राज्यों के कैपिटल से जोड़ेगी सरकार

सीएम योगी ने बताया, “प्रदेश सरकार अपने स्तर से लखनऊ को देहरादून, भोपाल, पटना और जयपुर से एयर कनेक्टिविटी के माध्यम से जोड़ने में सफल रही है। फिलहाल लखनऊ से मुंबई, कोलकाता, पटना, दिल्ली, देहरादून, बेंगलुरु, हैदराबाद और भोपाल के लिए फ्लाइट मौजूद हैं। सरकार राज्य की राजधानी को देश के बाकी हिस्सों से भी जोड़ना चाहती है।

वाराणसी से शारजाहां के लिए डेली सर्विस

वाराणसी से शारजाह की वीकली फ्लाइट सर्विस को डेली सर्विस में चेंज कर दिया गया है। नीति के तहत जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा परियोजना के लिए यमुना एक्सप्रेस-वे अथॉरिटी को नोडल एजेंसी नॉमिनेट किया गया है। इसके लिए केन्द्र से परमिशन मिली है।लखनऊ को मंडल मुख्यालयों से जोड़ा जाना भी इस नीति का अहम हिस्सा है।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com