कैलिफोर्निया में बाढ़ ने मचाई तबाही, 13 लोगों की गयी जान

कैलिफोर्निया : कल यानी मंगलवार के दिन दक्षिणी कैलिफोर्निया में तेज़ बारिश और भयंकर बाढ़ आ जाने से 13 लोगों की मौत की खबर सामने आयी है. बताया जा रहा है कि सांता बारबरा काउंटी से 6 लोगों की लाशें मिली हैं. वहीँ रहत एवं बचाव दल ने लगभग 50 लोगों को प्रभावित इलाके से सुरक्षित बाहर निकाल लिया है.

सांता बारबरा के इमरजेंसी सर्विस ऑफिस एमा एंडरसन से मिली जानकारी के अनुसार ज्यादातर मौतें उत्तर-पश्चिमी लॉस एंजिल्स में मोंटेसिटो और कार्पेंटरिया क्षेत्रों में हुई हैं. अधिकारियों ने बताया कि तेज़ बारिश के कारण बाढ़ आ जाने से और फिर उसके मलबे के कारण लोगों कि मौते हुईं. दरअसल भारी बारिश के चलते इन इलाकों में बाढ़ आ गयी और बाढ़ के मलबे में दबने के कारण कई लोगों कि मौत हो गयी.

अभी तक 13 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी और मौतों का यह आंकड़ा बढ़ने का अंदेशा बना हुआ है. वहीँ बचाव दल के अधिकारियों ने बताया कि कई लोग लापता हैं जिनका पता लगाया जा रहा है. इस सम्बन्ध में बचाव और राहत कार्य के लिए ड्रोन का सहारा लिया जा रहा है ताकि लापता हुए लोगों को खोजा जा सके. वहीँ  3-4 हैलिकॉप्टरों को बचाव कार्य में लगाया गया है.

Loading...