Monday , January 27 2020

कॉक्रोच की प्रसव परेशानी में मालिक ने कराया उसका अस्पताल में इलाज, पूरा मामला हैरान करने वाला

अक्सर देखा जाता हैं कि जब भी घर में कॉक्रोच आ जाता हैं तो कई लोग डर के मारे भाग खड़े होते हैं और कई लोग उसको भगाने के लिए खड़े हो जाते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी घटना के बारे में बताने जा रहे हैं जो बेहद हैरान करने वाली हैं एवं कॉक्रोच और इंसान के बीच के रिश्तों को मधुर बनाती हैं। हम बात कर रहे हैं रूस की जहां एक आदमी के पालतू कॉक्रोच को प्रसव के समय कुछ दिक्कत आ रही थी और तब जीव-जंतुओं के डॉक्टरों ने उसकी सर्जरी कर गर्भवती मां की जान बचाई और उसके ककून को सुरक्षा दी।

 

जी हाँ, दरअसल रूसी देश साइबेरिया के क्रास्नोयार्स्क के लिंपोपो में एक आदमी ने कॉक्रोच को पाल हुआ था और यह कॉक्रोच गर्भवती थी लेकिन इसका ककून बाहर नहीं आ पा रहा था। उसके बाद कमजोर कॉक्रोच की इस हालत को देखने के बाद उसका मालिक बहुत परेशान था तो वह तत्काल उसे लेकर एक वेटनरी क्लीनिक पहुंचा। वहां डॉक्टर भी उसे देखने के बाद हैरान हो गए, लेकिन कॉक्रोच का इलाज करने से उन्हें मना नहीं किया।

उन्होंने पहले कॉक्रोच को बेहोशी की दवा दी। उसके बाद कॉक्रोच को लोकल एनीस्थिसिया (बेहोशी की दवा) और दर्द की दवा देने के बाद डॉक्टरों ने ककून को निकाल दिया लेकिन अगर थोड़ी देर और होती तो इंफेक्शन का खतरा था, जिससे कॉक्रोच और ककून दोनों खत्म हो जाते। वहीं ककून निकलने के थोड़ी देर बाद कॉक्रोच सामान्य हालत में आई और चलने-फिरने लगी, जिसके बाद मालिक बहुत खुश हो गया। वहीं कॉक्रोच का मालिक डॉक्टरों के इस रवैये से बेहद भावुक हो गया और इस पूरे ऑपरेशन का वीडियो भी बनाया गया है जो इस समय तेजी से वायरल हो रहा है।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com