Thursday , January 21 2021

सेंचुरियन में ‘विराट सेना’ को चित करने के लिए अफ्रीकी टीम ने बनाया ये प्लान

केपटाउन टेस्ट में दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों के सामने जिस तरह से टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाजों ने अपने घुटने टेके इस बात का किसी को मैच से पहले अंदाजा नहीं रहा होगा। 208 रनों के छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी ‘विराट सेना’ महज 135 रन पर ही ढेर हो गई और 72 रन से मैच हार गई।

दक्षिण अफ्रीका के लिए इस मैच से एक ही बुरी खबर यह रही कि करीब एक साल बाद इंटरनेशल क्रिकेट में वापसी कर रहे तेज गेंदबाज डेल स्टेन पहली पारी में अपना 19वां ओवर करते हुए चोटिल हो गए। स्टेन की एड़ी में चोट है और डॉक्टरों ने उन्हें 6 हफ्ते तक आराम करने की सलाह दी है। बता दें कि स्टेन इस सीरीज में बचे दोनों टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। 

स्टेन की जगह पर दक्षिण अफ्रीकी सलेक्टरों ने दो नए तेज गेंदबाजों को टीम में शामिल किया है। इनमें से एक हैं डुआने ओलिवियर और दूसरे हैं लुंगी एंगिडी। डुआने ओलिवियर श्रीलंका, इंग्लैंड और बांग्लादेश के खिलाफ खेल चुके हैं। वहीं, लुंगी एंगिडी को अपने पहले इंटरनेशल टेस्ट मैच का अभी इंतजार है। 

सीरीज का दूसरा मैच शनिवार (13 जनवरी) को सेंचूरियन में खेला जाएगा। सेंचुरियन की पिच बल्लेबाजों की मददगार मानी जाती है और माना जा रहा है कि केपटाउन टेस्ट में मिली हार का बदलान लेने के लिए टीम इंडिया यहां अपना पूरा दम लगा देगी। 

इस प्रकार होगी दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका की टीम- फाफ डू प्लेसी (कप्तान), एबी डीविलियर्स, हाशिम अमला, टेम्बा बवुमा, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), थ्युनिस डी ब्रुइन, डीन एल्गर, क्रिस मोरिस, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, मोर्ने मोर्कल, एंडाइल फेलुक्वेयो, वर्नन फिलैंडर, कगिसो रबाडा, डुआने ओलिवियर और लुंगी एंगिडी।

 
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com