Wednesday , June 29 2022

अभी अभी : भाजपा के इस मंत्री ने केरल के CM की तुलना किम जोंग उन से की…

केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता गिरिराज सिंह ने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की तुलना उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन से की. उन्होंने कहा कि वह दोनों एक ही जैसे दिखते हैं और उनका व्यवहार भी एक ही जैसा है.

सिंह का यह बयान विजयन के उस बयान के बाद आया है. इसमें उन्होंने किम जोंग-उन की प्रशंसा यह कहते हुए की थी कि किम ने वामपंथ शासित देश चीन से भी अच्छे तरीके से साम्राज्यवादी अमेरिका को कड़ी टक्कर दी है.

किम जोंग की तरह दिखते हैं केरल के CM

सिंह ने कहा, “ केरल सरकार के मुख्यमंत्री किम जोंग की तरह दिखते हैं, उनकी तरह कार्य और व्यवहार करते हैं.” उन्होंने आरोप लगाया कि माकपा नेतृत्व वाली एलडीएफ सरकार राज्य में उन लोगों का दमन कर रही है जो उसके खिलाफ आवाज उठाते हैं.

बेहतर उदाहरण पेश कर रहा उत्तर कोरिया

विजयन ने पिछले हफ्ते पार्टी की जिला समिति की बैठक को कोझीकोड में संबोधित करते हुए कहा था कि साम्राज्यवादी ताकतों को हराने में उत्तर कोरिया एक बेहतर उदाहरण पेश कर रहा है.

बता दें कि उत्तर कोरिया की हथियारों संबंधी महत्वकांक्षाओं के कारण बढ़ते तनाव के बाद उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया के शीर्ष अधिकारी ने दो साल से अधिक समय बाद पहली आधिकारिक वार्ता की. इसमें उत्तर कोरिया ने आगामी शीतकालीन ओलंपिक में एथलीट और एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल भेजने का प्रस्ताव रखा.

Loading...