विराट का बड़ा खुलासा: बताया इस वजह से रोहित शर्मा को केपटाउन टेस्ट में मिला मौका

केपटाउन । केपटाउन टेस्ट के बाद भारतीय टीम के चयन पर सवाल उठने लगे खास तौर पर अजिंक्य रहाणे को टीम में जगह नहीं मिली और रोहित शर्मा को अंतिम ग्यारह में शामिल किया गया। रहाणे की जगह रोहित को टीम में शामिल किए जाने पर कप्तान विराट ने ये सफाई दी। 

विराट ने रोहित को टीम में चुने जाने पर कहा कि रोहित की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए उन्हें टीम में शामिल किया गया। हमने टीम में खिलाड़ियों की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए उन्हें अंतिम ग्यारह में शामिल किया। रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ पिछले तीन टेस्ट मैचों में अच्छी बल्लेबाजी की थी और काफी रन बनाए थे। 

विराट ने कहा कि हमने अच्छे फॉर्म में चल रहे खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरने का फैसला किया था। इस दौरे से चार वर्ष पहले जब भारतीय टीम द. अफ्रीका आई थी उस वक्त रहाणे ने टेस्ट सीरीज में अच्छी बल्लेबाजी की थी और भारत की तरफ से सीरीज में रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर थे। इस टेस्ट सीरीज में विराट ने 272 रन, पुजारा ने 280 रन और रहाणे ने 209 रन बनाए थे। रहाणे के पिछले प्रदर्शन को इस बार टीम में चुने जाने का आधार नहीं बनाया गया और रोहित जो कि अच्छे फॉर्म में चल रहे थे उन्हें केपटाउन टेस्ट में मौका दिया गया। 

केपटाउन टेस्ट मैच में रोहित शर्मा ने काफी निराश किया और मैच की दोनों पारियों में वो कुछ खास नहीं कर पाए। पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में रोहित ने 11 रन बनाए थे और रबादा की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए थे जबकि मैच की दूसरी पारी में वो सिर्फ 10 रन बना पाए। उन्हें फिलेंडर ने क्लीन बोल्ड किया था। रोहित का जिस तरह का फॉर्म था इसके बाद उनसे इस तरह की बल्लेबाजी की उम्मीद नहीं थी खास तौर पर जब भारत को जीत के लिए 208 रन का लक्ष्य मिला था। भारत को द. अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 72 रन से गंवाना पड़ा। 

Loading...