Saturday , January 16 2021

बड़ी चेतावनी: सूखी ठंड से बढ़ी मुसीबत, 20 जनवरी तक मौसम में नहीं होगा कोई बदलाव

देहरादून : सर्द हवाओं से ठिठुरते उत्तराखंड में मौसम की चुनौतियां बरकरार हैं। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक 20 जनवरी तक हालात में ज्यादा परिवर्तन की गुंजाइश नहीं है। इसके बाद ही बारिश की संभावना है। 

कड़ाके की  ठंड के बीच पर्वतीय क्षेत्रों में कई जगह न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु से नीचे है, जबकि मैदानी इलाकों में यह पांच से सात डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ। ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार में सुबह कोहरे से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो रहा है। हालांकि दोपहर में धूप से निकलने से लोग राहत महसूस कर रहे हैं। 

पर्वतीय क्षेत्रों में दिन के वक्त चटख धूप राह का एहसास करा रही है, लेकिन सूरज ढलने के बाद बर्फीली हवाएं जिंदगी की परीक्षा ले रही हैं। मसूरी में इन दिनों रात का तापमान शून्य से तीन डिग्री सेल्सियस नीचे चल रहा है। 

दूसरी ओर बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री में दिन भर धूप खिल रही है। मौसम साफ होने से केदारनाथ में पुनर्निर्माण कार्यों ने भी रफ्तार पकड़ी है। कुमाऊं के पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा में भी हालात गढ़वाल जैसे ही हैं। जबकि नैनीताल में मौसम राहत दे रहा है। यहां अधिकतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस के आसपास है तो न्यूनतम 5.5 रिकार्ड किया गया।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com