ऑयली स्किन की समस्या को दूर करती है ग्लिसरीन

आज के समय में वातावरण में प्रदुषण इतना बढ़ गया है की धूल मिट्टी और पोल्यूशन के कारण स्किन बहुत ज़्यादा ऑयली हो जाती है. लड़कियां अपनी स्किन का ऑयल हटाने के लिए बहुत सारे तरीके अपनाती हैं, पर इनसे कोई फायदा नहीं होता है, पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहें हैं, जिनके इस्तेमाल से आपकी ऑयली स्किन की समस्या दूर हो जाएगी.
 
1- अगर आप ऑयली स्किन की समस्या से छुटकारा पाना चाहती है तो अपने फेस पैक में ग्लिसरीन मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं, अगर आप अपने चेहरे पर हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करती है तो इससे आपको ऑयली स्किन की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा और आपके चेहरे पर निखार भी आएगा.

2- आप चाहे तो ग्लिसरीन को अपनी फेस क्रीम, लोशन और बॉडी स्क्रब में मिला कर भी लगा सकती हैं, इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन के दाग-धब्बे, मुंहासे, खुजली, एलर्जी और ऑयली स्किन की समस्यां दूर हो जाती है.

3- अगर आप अपनी स्किन पर किसी भी ऑयल का इस्तेमाल करती हैं तो इसकी नमी स्किन के अंदर नहीं जा पाती है जिसके कारण स्किन ड्राई और बेजान हो जाती है. पर अगर आप अपनी स्किन पर ग्लिसरीन का इस्तेमाल करती हैं तो ये आपकी स्किन पर  मॉइस्चराइजर की तरह काम करती है जिससे आपकी स्किन की नमी बरकरार रहती है.

Loading...