बड़ीखबर: विधानसभा चुनावों के मद्देनजर घोषणा पत्र के लिए कांग्रेस ने जनता से मांगी राय….

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनावों के मद्देनजर मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने जनता से सीधे जुड़ने की कोशिश में घोषणा पत्र के लिए आम जनता से ही राय मांगी है।
छत्तीसगढ़ में वर्ष के अंत में विधानसभा के चुनाव होंगे। राज्य के मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने इसे ध्यान में रखते हुए घोषणा पत्र की तैयारी शुरू कर दी है। कांग्रेस विधायक दल के नेता और घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष टीएस सिंहदेव ने पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र में आम लोगों की सहमति के लिए जनता से ही राय मांगने का फैसला किया है।
सिंहदेव ने कहा कि घोषणा पत्र आम जनता के लिए ही बनाया जाता है। अधिक सूचना विभिन्न समूहों और संगठनों से मिल सकती है जिन्हें धरातल की स्थितियों की जानकारी राजनेताओं से बेहतर होती है, और वे शासन की नीतियों से भी प्रभावित होते हैं।
उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि हम उनसे (जनता से) सलाह लेकर कोई नीति बनाते हैं तो वह जनउपयोगी हो सकती है। घोषणा पत्र के संबंध में सुझाव संगठन के माध्यम से और व्यक्तिगत भी दी जा सकते है। इसके लिए एक ऑनलाइन पोर्टल तैयार किया जा रहा है तथा व्हाट्सएप्प का भी इस्तेमाल किया जाएगा। सुझाव से जानकारी मिल सकेगी कि संसाधनों को कैसे विकसित किया जा सकता है तथा कहां अनावश्यक खर्च हो रहा है?
 
इससे जानकारी मिल सकेगी कि राज्य में विभिन्न संगठनों जैसे कोटवारों, आंगनबाड़ी सहायिकाओं और मजूदरों की क्या स्थिति है। यह भी पता चल सकेगा कि शासन की योजनाओं की क्या स्थिति है।
सिंहदेव ने बताया कि जनता से सुझाव लेने के लिए कार्यालय बनाया गया है तथा एक ​व्यक्ति को तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि जल्द ही प्रत्येक जिले के कांग्रेस के पदाधिकारी आम लोगों से मिलेंगे।राज्य में ​पिछले 14 वर्ष से भारतीय जनता पार्टी की सरकार है और कांग्रेस को लगातार तीन चुनावों में हार का सामना करना पड़ा है।
 
 
 
Loading...