Tuesday , January 28 2020

टूटती शादी बचाना है तो… इन बातों पर दें ध्यान नही होगा तलाक

अगर आप अपने पार्टनर से प्यार करते हैं और मन में इज्जत की भावना रखते हैं लेकिन उसके बावजूद तलाक की नौबत आ गई है। तो एक बार किसी मैरिज कांउसलर से मिले। क्योंकि टूटती शादी जिंदगी में बहुत सा दुख और तकलीफ लेकर आती हैं। तो चलिए जानें कुछ बातों के बारे में जो आपके रिश्ते को बचाने में मदद कर सकती हैं।
रिश्तों में असहमति या फिर नोक-झोंक की नौबत तो अक्सर आती है। लेकिन परिवार या दोस्तों के सामने एक दूसरे को एक ही टीम में समझें। पार्टनर की तारीफ दूसरे के सामने करना, अच्छाइयों के बारे में बताना बहुत जरूरी है। याद रखें कि रिश्ते को टूटने से बचाने की पहल आप दोनों को करनी होगी।
एक इंसान से बहुत सारी उम्मीदें लगाना गलत है। हर कोई पार्टनर से उम्मीद लगाता है कि वो एक ही समय में पति, प्रेमी, दोस्त और किसी बड़े की भूमिका निभा लें। लेकिन ऐसा सोचना गलत है। अगर पार्टनर आपकी हर जरूरत को पूरा नहीं कर पा रहा है तो इसका मतलब ये नहीं कि आपका रिश्ता तबाही की ओर बढ़ रहा है।
प्यार के रिश्ते में बराबरी होना या फिर एक दूसरे के लिए सम्मान होना तो अच्छी बात है। लेकिन इसके साथ ही सहानुभूति होना भी जरूरी है। मान लीजिए कि शाम को दोनों ही काम से थक कर आए हैं। लेकिन अगर कोई एक ज्यादा थका है तो दूसरे को घर का काम निपटा लेने में कोई दिक्कत महसूस नहीं होनी चाहिए।
रोमांटिक रिलेशनशिप में प्यार और इंटीमेसी बहुत जरूरी है। रिश्ता कितना भी पुराना हो जाए लेकिन पार्टनर के लुक्स और ब़ॉडी की तारीफ करना कम न करिए। रिश्ते में रोमांस का तड़का हमेशा आपके बीच प्यार को बढाएगा।
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com