इस साल गूगल ला रहा है सस्ते और बेहतर गैजेट्स

गूगल का नाम पूरे दिन सभी के मुंह पर ही रहता है। ऐसे में अगर गूगल नाम से प्रोडक्ट मिलने लगे तो कैसा होगा। अब तक आपने गूगल का नाम केवल सर्च इंजन के लिए ही सुना होगा। लेकिन टेक की दुनिया में गूगल भी अपने कुछ गैजेट्स लाकर नई पहचान बनाने जा रहा है। अन्य टेक्नीकल उत्पादों की तरह ही गूगल भी हेडफोन और कई स्मार्ट डिवाइस लेकर आ रहा है।

पिक्सल डिवाइसेज- स्मार्टफोन के बढ़ते मार्केट को देखते हुए गूगल ने भी इस क्षेत्र में कदम बढ़ाना शुरू कर दिया है। मोबाइल हैंडसेट में अपनी मजबूत पकड़ बनाने के लिए वह पिक्सल डिवाइसेज पर काम रहा है। गूगल पिक्सल और पिक्सल 2 के बाद अब गूगल तीन और पिक्सल डिवाइसेज को लाने की तैयारी की जा रही है।

गूगल स्टोर- गूगल स्मार्टफोन बेचने के लए बाजार में अपने स्टोर भी खोलने वाला है। इससे लोगों को अब गूगल प्रोडक्ट ऑनलाइन के अलावा ऑफलाइन भी देखने को मिलेंगे। इस साल देश के बड़े शहरों में गूगल अपने स्टोर खोलने का प्लान तैयार कर चुका है। इनमें गूगल पिक्सल जैसे मोबाइल के साथ ही गूगल की तकनीक को बखूबी डिस्प्ले करने का प्लान है।

पिक्सल बड्स- गूगल एप्पल की टक्कर में सस्ते और अच्छे हेडफोन लेकर आ रहा है। ऐपल के वायरलेस हेडफोन की तरह ही गूगल भी इस साल पिक्सल बड्स ला रहा है।

गूगल होम- ऐमजॉन एको के बाद भारत में गूगल होम के जरिए न केवल कमांड देकर गूगल पर कुछ भी सर्च किया जा सकेगा बल्कि इससे स्मार्ट होम को भी कंट्रोल किया जा सकता है।

Loading...