Monday , November 30 2020

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का सख्त निर्देश, सदन की कार्रवाई में रूचि नहीं रखने वाले सांसद घर जाएं

संसद में भाजपा सांसदों की गैर मौजूदगी के मामले ने अब गंभीर रुख अख्तियार कर लिया है .भाजपा सांसदों के संसद में मौजूद नहीं होने के कारण कई बार पार्टी को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है.

पीएम मोदी भी कई बार बीजेपी सांसदों को संसद की कार्रवाई में उपस्थित रहने की अपील कर चुके हैं. लेकिन इसके बाद भी कई सांसद संसद की कार्रवाई में रूचि नहीं ले रहे हैं. इस पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कड़ा रुख अपनाते हुए दो टूक कहा कि सदन की कार्रवाई में रूचि नहीं रखने वाले सांसद घर जाएं .

इस मामले को लेकर अमित शाह कितने नाराज हैं , इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने संसद में भाजपा के कमजोर फ्लोर प्रबंधन को लेकर संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार को फटकार लगाई. इतना ही नहीं सत्र के दौरान सदन की कार्यवाही से गायब रहने वाले सांसदों के खिलाफ सख्त रहने को कहा .

उल्लेखनीय है कि शीतकालीन सत्र में लोकसभा में बुधवार को ओबीसी आयोग संशोधन बिल पारित करने के लिए पेश किये जाने पर चर्चा के बाद वोटिंग होनी थी. लेकिन सदन में सत्ताधारी सदस्यों की संख्या कम थी. लेकिन ​विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की समझदारी ने सरकार को इस बिल पर फजीहत होने से बचा लिया. हालाँकि यह बिल पास नहीं हो सका .जबकि यह पीएम मोदी का स्वप्निल विधेयक है .

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com