Saturday , December 5 2020

अभी अभी : PM मोदी पहुंचे मध्यप्रदेश, तीन दिवसीय सम्मेलन में करेंगे शिरकत…

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शीर्ष पुलिस अधिकारियों के सालाना सम्मेलन में शिरकत करने रविवार को मध्यप्रदेश पहुंचे. एक अधिकारी ने बताया कि तीन दिवसीय यह सम्मेलन शनिवार को शुरू हुआ. अधिकारी के मुताबिक, मोदी प्रदेशों व केंद्रीय पुलिस संगठनों के पुलिस महानिदेशक व पुलिस महानिरीक्षक स्तर के अधिकारियों के सम्मेलन में शिरकत करेंगे.

यहां वह साइबर आतंकवाद और युवाओं के अतिवादी बनने जैसे नये युग के अपराधों पर चर्चा करेंगे. इससे पहले प्रधानमंत्री ने ऐसे ही सम्मेलन को 2014 में गुवाहाटी में, 2015 में गुजरात के कच्छ के रण स्थित धोर्दो में और 2018 में हैदराबाद स्थित राष्ट्रीय पुलिस अकादमी में संबोधित किया था. 

पीएम के विजन के अनुसार हो रहे देशभर में सम्मेलन
प्रधानमंत्री पुलिस बल के लिए खास तौर से प्रौद्योगिकी और मानवीय इंटरफेस का जिक्र करते हुए नेतृत्व की अहमियत, व्यवहार कुशलता और सामूहिक प्रशिक्षण पर विशेष बल देते रहे हैं. राष्ट्रीय राजधानी से बाहर सालाना डीजीपी सम्मेलन का आयोजन प्रधानमंत्री के उस दर्शन के अनुसार हो रहा है जिसमें वह कहते हैं कि ऐसे सम्मेलन न सिर्फ दिल्ली में बल्कि देशभर में आयोजित होने चाहिए.

देशभर से पहुंचे पुलिस अधिकारी
मध्यप्रदेश के टकनपुर स्थित सीमा सुरक्षा बल अकादमी में आयोजित सम्मेलन के दौरान शनिवार को देशभर से पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने सुरक्षा से जुड़े मुद्दों, साइबर आतंकवाद, सोशल मीडिया का प्रभाव, सीमापार आतंकवाद, युवाओं के अतिवादी बनने के अलावा अन्य मुद्दों पर चर्चा की.

राजनाथ सिंह व अजित डोभाल भी लेंगे हिस्सा
सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए गृहमंत्री राजनाथ सिंह शनिवार को दिल्ली से रवाना हुए. वह आंतरिक सुरक्षा की स्थिति पर समीक्षा पेश करेंगे. केंद्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज गंगाराम अहीर और किरेन रिजिजू भी कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल और गृह सचिव राजीव गौवा ने भी शनिवार को सम्मेलन में हिस्सा लिया. सम्मेलन में 205 वरिष्ठ पुलिस अधिकारी पहुंचे हैं.

 
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com