Saturday , November 16 2019

बालो में हेयर स्ट्रेटनर का करती है इस्तेमाल तो जरुरी है जानना ये जानकारी ….

स्ट्रैट और मैनेज बाल सभी को अच्छे लगते है और खूबसूरती भी बढ़ाते है  इसके लिए बालो में हेयर स्ट्राइटनेर का इस्तेमाल किया जाट है जो बालो को नुक्सान भी पहुँचता है लेकिन कुछ लड़कियां तो सिर्फ किसी फंक्शन में ही नहीं, बल्कि अक्सर इसका इस्तेमाल करती हैं। हालांकि यह कुछ ही मिनटों मे आपके बालों के पूरे लुक को बदल देता है, लेकिन इससे निकलने वाली हीट के कारण बाल डैमेज भी होने लगते हैं। खासतौर से, इसके कारण बालों का झड़ना एक आम समस्या हो जाती है। लेकिन अगर आप हेयर स्ट्रेटनर का इस्तेमाल करते हुए बालों को डैमेज होने से बचाना चाहती हैं तो आपको कुछ बातों का खास ध्यान रखना होगा

इसमें सबसे पहले जो ध्यान रखना है वो यह है जो  गलती लगभग हम सभी करते हैं। कई बार ऐसा होता है कि हम बालों का एक सेक्शन लेकर उस पर ही बार-बार हेयर स्ट्रेटनर का इस्तेमाल करते हैं। इससे बालों को काफी नुकसान पहुंचता है। इसलिए पहले सारे बालों को स्ट्रेटन करें और उसके बाद अगर आपको कोई कमी नजर आ रही है तो आप एक फाइनल टच दे सकती हैं। बालों के एक ही हिस्से पर बार-बार हेयर स्ट्रेटनर का इस्तेमाल करने से बचें।

इसके अलावा अगर आपका काम ऐसा है कि आपको हेयर स्ट्रेटनर, अन्य हीट या केमिकल युक्त प्रॉडक्ट्स को बालों पर अप्लाई करना पड़ता है तो यह बेहद जरूरी है कि आप अपने बालों का अतिरिक्त ध्यान रखें ताकि आप डैमेज को मिनिमम कर पाएं। मसलन, आप महीने में एक बार हेयर स्पा जरूर लें। इसी तरह, सप्ताह में एक बार हेयर मास्क बालों पर जरूर अप्लाई करें और बालों में ऑयलिंग करना न भूलें।

ध्यान देने वाली बात ये है की यह बालों को डैमेज से बचाने का एक आसान और बेसिक स्टेप है। जब भी आप बालों पर ऐसे ही हेयर प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करें, जिससे हीट निकलती हो तो पहले आप बालों को प्रोटेक्ट करने के लिए हीट प्रोटेक्टर सीरम या स्प्रे का इस्तेमाल करें। यह डैमेज के खिलाफ एक बैरियर के रूप में काम करेगा। जिससे बालों का झड़ना या बालों में रूखेपन की समस्या नहीं होगी और आपके बाल पहले की ही तरह शाइन करेंगे।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com