Saturday , November 16 2019

अफगानिस्तान के उत्तरी प्रांत बल्ख में तालिबान के हमले में कमांडर सहित 4 पुलिसकर्मियों की मौत…

अफगानिस्तान के उत्तरी प्रांत बल्ख में बुधवार को तालिबान के हमले में एक कमांडर सहित चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए। स्थानीय पुलिस ने इसकी जानकारी दी। बल्ख प्रांत में चारबोलक जिले के पुलिस कमांडर कलामुद्दीन, जिला मुख्यालय पर तालिबान के हमले के दौरान मारे गए। टोलो न्यूज ने इसकी जानकारी बल्ख पुलिस के प्रवक्ता आदिल शाह आदिल के हवाले से दी।

उन्होंने बताया कि इस दौरान छह तालिबानी आतंकवादी मारे गए और चार अन्य घायल हो गए। पुलिस अधिकारी ने कहा कि घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए 209 शाहीन वाहिनी ले जाया गया। तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी ली है और पुलिस कमांडर सहित पांच पुलिसकर्मियों के मौत का दावा किया है।

सुरक्षाबलों के ऑपरेशन में तीन तालिबानी आतंकवादी ढेर

बता दें कि अफगानिस्तान के काबुल प्रांत में मंगलवार को सुरक्षाबलों के एक ऑपरेशन में लगभग तीन तालिबानी आतंकवादियों को मार गिराया गया। अफगान रक्षा मंत्रालय के अनुसार पैघमान जिले में आतंकवादियों को मारे जाने के बाद हथियार भी जब्त किए गए थे। इससे एक दिन पहले बराक-ए-बराक जिले के शाना कला गांव में  सुरक्षाबलों के एक ऑपरेशन में तालिबान के पांच सदस्यों को मार दिया गया था।

IED बरामद हुआ

पुलिस अधिकारियों ने बराक-ए-बराक में कार्रवाई के दौरान हथियार भी जब्त किए। इसी बीच, अफगान सुरक्षाबलों ने गजनी प्रांत के जगतू जिले में दो इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइसेस (IED) पाए और उसे सफलतापूर्वक नष्ट कर दिया गया।

सोमवार को एक विस्फोट के चार बच्चों सहित आठ लोगों की मौत

देश के उत्तरी बगलान प्रांत में सोमवार को एक विस्फोट के चार बच्चों सहित आठ लोगों की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार इस हमले में चार बच्चे, दो महिलाएं और दो पुरुष मारे गए और छह अन्य नागरिक, जिनमें बच्चे भी शामिल थे घायल हो गए। विस्फोट के तुरंत बाद, पीड़ितों को एक स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया। यह धमाका बागलान प्रांत की राजधानी क्षेत्र दंड ए-शहाबुद्दीन में हुआ।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com