Saturday , November 16 2019

10 सालों से ख़राब नहीं हुआ ये बर्गर, दूर-दूर से लोग आते है देखने

आज कल हर किसी को फ़ास्ट फ़ूड बेहद पसंद होता है हर कोई ज्यादा से ज्यादा फ़ास्ट फ़ूड पर निर्भर रहता है. वैसे तो यह बहुत आम माना जाता है कि बर्गर जैसे फास्ट फूड जल्दी खराब नहीं होते हैं. वही कुछ ऐसा ही देखने को भी मिला है यूरोपीय देश आइसलैंड में. यहां 10 साल से रखा गया बर्गर और फ्राइज आज भी सुरक्षित और खाने लायक पाए गए है. दरासल खास बात ये है कि इसको देखने के लिए दुनियाभर से लोग यहां आते हैं और वो ये देख कर हैरान हो जाते है कि आखिर इतने साल से यह खराब क्यों नहीं हुआ.

असल में 10 साल पहले यानी साल 2009 में आइसलैंड में आर्थिक मंदी आई थी, जिसकी वजह से मैकडोनाल्ड्स ने अपने तीन स्टोर बंद कर चुका था. जिनमे से एक स्टोर राजधानी रेक्याविक में भी है. जॉर्टर मरासन नाम के व्यक्ति ने 31 अक्टूबर, 2009 को यही से आखिरी बार वो बर्गर और फ्राइज खरीदा था और उसे सुरक्षित रख दिया गया था.

मिली जानकारी के अनुसार फिलहाल उस बर्गर और फ्राइज को दक्षिणी आइसलैंड के स्नोत्रा हाउस के हॉस्टल के एक कमरे में कांच के जार में रख दिया है. वही हॉस्टल के मालिक सिगी सिगुरदुर ने कहा है कि बर्गर और फ्राइज काफी पुराने हो चुके है. लेकिन हैरानी की बात तो यह है कि वो अभी भी सुरक्षित हैं. सोशल मीडिया पर भी यह बर्गर और फ्राइज काफी चर्चित हो गया है. सिगी सिगुरदुर के मुताबिक, वेबसाइट पर हर रोज करीब चार लाख लोग इसे अनोखे बर्गर और फ्राइज को देखते हैं.

विशेषज्ञों का कहना है कि आइसलैंड यूनिवर्सिटी के फूड साइंस के सीनियर लेक्चरर ब्जॉर्न एडलबजॉर्नसन ने बर्गर के अभी तक खराब न होने की वजह बताई है, इसमें नमी नहीं होती है. वहीं, कंपनी का कहना है कि सही वातावरण में हमारे उत्पाद दूसरों के मुकाबले देर से खराब होते हैं. यही वजह है कि यह बर्गर और फ्राइज अब तक खाने लायक बचे है.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com