UP में किसानों ने विधानसभा के सामने फेंके आलू, सोते रहे सुरक्षाकर्मी

लखनऊ: आलू की इस बार बम्पर आवक हुई है इसके चलते किसानों को उसकी उचित लागत मूल्य भी नहीं मिल पा रहा है जिसको लेकर  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आलू किसानों ने जबर्दस्त विरोध प्रदर्शन किया है.वहीं  अपना विरोध जताते हुए किसानों ने लाखों टन आलू मुख्यमंत्री आवास, विधानसभा और राजभवन के बाहर फेंक दिए हैं. इस बात की भनक न तो खुफिया एजेंसियों को लगी और न ही पुलिस को.वहीं  किसान आलू का सही दाम नहीं मिलने से नाराज हैं.

दरअसल आलू किसान इसलिए नाराज हैं, क्योंकि यूपी में किसानों को आलू का प्रति किलो सिर्फ चार रुपये का भाव मिल रहा है जबकि मांग दस रुपये की है. इतना ही नहीं कोल्ड स्टोरेज का भाड़ा भी न निकल पाने से किसान को काफी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है.

वहीं, बता दें कि आलू किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए राष्ट्रीय लोकदल 16 जनवरी को लखनऊ में धरना प्रदर्शन करेगा. इसके अलावा 18 जनवरी को आगरा के खंदौली में किसानों की महापंचायत का आयोजन किया जाएगा.

वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ आज मेरठ के दौरे पर रहेंगे. वह दोपहर 1.30 बजे मेरठ जिले के मोहिउद्दीनपुर शुगर मिल पहुंचेंगे. वह यहां शुगर मिल के विस्तारीकरण कार्य का शुभारंभ करेंगे और स्वच्छ भारत मिशन(ग्रामीण) के तहत अच्छा काम करने वाले पांच ग्राम प्रधानों को प्रशस्ति पत्र बाटेंगे.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com