Saturday , November 16 2019

यहां महिलाएं छोड़ देती हैं अपना पति, यदि इन्हे गैर मर्द….

दुनिया भर में ऐसे कई तरह के रस्मो रिवाजों का पालन किया जाता है, जिन्हे जानकर कई बार तो हैरानी होती है। आज हम आपको इन्ही की एक ऐसी परंपरा के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके अनुसार शादीशुदा महिला को गैरमर्द पसंद आने पर वह रिश्ता तोड़ सकती हैं। यहां के रिवाज़ ही कुछ ऐसे होते हैं जो आपको भी हैरान कर देंगे। दरअसल हम बात कर रहे हैं पाकिस्तान में रहने वाली एक जनजाति की, जिसके रिवाज़ कुछ अलग ही हैं।

पाकिस्तान के अफगानिस्तान से सटे बॉर्डर पर सटी कलाशा नामक एक जनजाति रहती है। यह जनजाति पाकिस्तान के सबसे कम अल्पसंख्यकों की श्रेणी में शुमार है। वहीं पाकिस्तान की जनगणना की रिपोर्ट के मुताबिक, इस जनजाति के समुदाय में कुल 3,800 लोग ही बचे है जो पाकिस्तान के खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत में चित्राल घाटी के रामबुर, बिरीर और बाम्बुराते क्षेत्र में निवास करते हैं।

इनकी सबसे दिलचस्प बात ये है कि ये जनजाति अपनी आधुनिक परंपराओं तथा कुछ अजीब परंपराओं के लिए जानी जाती है जैसे इनके समुदाय की महिलाओं को यदि कोई गैरमर्द पसंद आ जाता है तो वो अपने पति का साथ छोड़कर उसके साथ रहने लगती है और इसका कोई विरोध भी नहीं करता है। वे अपनी पसंद से किसी भी आदमी के साथ रह सकती हैं और उसके साथ सम्भोग कर सकती हैं।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com