Wednesday , March 3 2021

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की धमकी के बाद पाक में मचा हड़कंप….

DNA में अब हम एक ऐसे देश का विश्लेषण करेंगे जिसके पास परमाणु बम है.. लेकिन इसके बावजूद वो बहुत ज़्यादा डरा हुआ है और दहशत में है. इस देश का नाम है पाकिस्तान.

अमेरिका के राष्ट्रपति Donald Trump ने जिस तरह पाकिस्तान को धमकी दी है… उसके बाद पूरे पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है. 2018 के पहले दिन ही अमेरिका ने पाकिस्तान को मिलने वाली करीब 1600 करोड़ रुपये की सैन्य मदद को रोक दिया था. और 4 जनवरी को अमेरिका ने पाकिस्तान को मिलने वाली 5 हज़ार 700 करोड़ रुपये की सुरक्षा मदद भी रोक दी है. आज हम आपको दिखाएंगे कि अमेरिका के Action के बाद पाकिस्तान में किस तरह की घबराहट और बेचैनी है. 

पाकिस्तान के News Channels पर ये सवाल पूछा जा रहा है कि क्या अमेरिका पाकिस्तान पर Surgical Strike कर सकता है ? वहां के News Channels पर ये चर्चा हो रही है कि अमेरिका… पाकिस्तान पर Drone या Missile से हमला करेगा या फिर और आर्थिक प्रतिबंध लगाएगा ? पाकिस्तान के कुछ विद्वान तो इतने ज़्यादा घबराए हुए हैं… कि उन्हें पाकिस्तान का भविष्य सीरिया और अफगानिस्तान जैसा नज़र आ रहा है. पाकिस्तान के कुछ बुद्धिजीवी अमेरिका की सेना की गिनती कर रहे हैं और ये अनुमान लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि अमेरिका… पाकिस्तान पर सैनिक कार्रवाई कर सकता है या नहीं ? पाकिस्तान के कई Experts वहां के भ्रष्टाचारी नेताओं को कोस रहे हैं कि अगर हमला हुआ ? तो ये नेता तो विदेश भाग जाएंगे लेकिन उन्हें कौन बचाएगा ? 

पाकिस्तान की मुसीबत ये है कि एक तरफ उसे अमेरिका बहुत बुरी तरह धमका रहा है और दूसरी तरफ पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था एकदम डूब रही है. पाकिस्तान को समझ में नहीं आ रहा है कि वो अपनी कंगाली पर आंसू बहाए या फिर Donald Trump के सामने हाथ जोड़कर विनती करे. हमने आज पाकिस्तान के कई News Channels के Debates को सुना है. और आपके लिए एक Video विश्लेषण तैयार किया है. ताकि आप डरते… कांपते और घबराते पाकिस्तान को अपनी आंखों से देख सकें.

आप ये ज़रूर सोच रहे होंगे कि आखिर पाकिस्तान की ये हालत कैसे हुई है ? पाकिस्तान ने अपने इतिहास में बहुत बड़ी-बड़ी गलतियां की हैं पाकिस्तान आज इन्हीं गलतियों की सज़ा भुगत रहा है. पाकिस्तान के तानाशाहों ने पाकिस्तान में आतंकवाद को पाल पोस कर बड़ा किया है. ये वो लोग हैं जो अपना देश नहीं संभाल पाते लेकिन दूसरे देशों में दखल देना अपना कर्तव्य समझते हैं. ये बात तो आपको पता है कि पाकिस्तान… भारत में आतंकवाद फैलाता है लेकिन शायद बहुत से लोगों को ये नहीं पता कि एक ज़माने में पाकिस्तान… अफगानिस्तान के लिए भी आतंकवादी तैयार करता था.

तब अफगानिस्तान पर सोवियत यूनियन का कब्ज़ा था. और अमेरिका… पाकिस्तान को इस्तेमाल कर रहा था. अमेरिका के डॉलर्स से ही अफगानिस्तान में तालिबान आतंकवादी तैयार किए जो रूस के सैनिकों पर हमले करते थे. और अब संयोग देखिए…. आज पाकिस्तान को अपने पुराने दोस्त अमेरिका से डर लग रहा है और वो रूस से मदद की उम्मीद कर रहा है. बर्बादी और तबाही ही आज पाकिस्तान का भाग्य है. ये उसके कर्मों का ही फल है. 

 
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com