Tuesday , November 19 2019

इस कामगार तरीके से बस २ महीने में घटाए वजन. जाने

अक्सर देखा गया है की लोग अपने वेट को लेकर चिंतित रहते है वही पेट की चर्बी कम करने के उपाय आप पढ़ते रहते हैं. बैली फैट बर्न करने के लिए कुछ खास स्टेप्स होते हैं. अगर आप 2 महीने में बैली फैट बर्न करना चाहते हैं, हम आपको 5 स्टेप्स बात रहे हैं. मोटापा कम करने के लिए लाइफस्टाइल के ये हेल्थ टिप्स तेजी से वजन कम करने का काम करते हैं. बैली फैट वेट लॉस के लिए हेल्दी डाइट के साथ एक्सरसाइज के इन पांच स्टेप्स को अपनाकर आप आसानी से वजन कम कर सकते हैं. आपको अपनी डाइट में कुछ बदलाव करने हैं.

डाइट टिप्स में सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको खाने का तरीका बदलना होगा. जब भी खाना खाएं बहुत आराम से खाएं. खाने में जल्दबाजी बैली फैट को बढ़ाती है. जल्दी जल्दी खाने की वजह से मोटापा बढ़ाता है. आराम से खाना खाएं और ठीक तरह से चबाकर खाएं. आपको अपने खाने की कैलोरी पर ध्यान देना है. पूरे दिन आप कितनी कैलोरी खर्च कर रहे हैं और कितना खाने से ले रहे हैं. इन बातों का तुलनात्मक अध्ययन करें. खाना कम करने के लिए धीरे-धीरे का नियम अपनाएं अचानक से खाना कम न करें. हेल्दी डाइट के लिए हरी सब्जियां, फल, दूध, दही, पनीर, अंडा जैसे फूड शामिल करें.

ध्यान देने वाली बात ये है की पेट की चर्बी कम करने के लिए जीवनशैली में आपको बदलाव करना है. अपने मन में मोटापा घटाने के लिए संकल्प लेना है. मानसिक तौर पर जितना ज्यादा तैयार होते हैं उतना बेहतर परिणाम निकलता है. तो बैली फैट बर्न करने के लिए आप मानसिक तौर पर तैयार आप अपनी सोच को अप्लाई करते हैं. सबसे पहले आपको अपनी डाइट पर ध्यान देने की जरूरत है. हाई फैट, तली-भूनी चीजें कम खानी है. सुबह का नाश्ता टाइम पर लेना है. रात का डिनर हेल्दी व हल्का लेना है. इसके लिए आप डाइट चार्ट बना लें. दूसरे ही स्टेप में आपको एक्सरसाइज की शुरुआत करनी है. पहले हल्की एक्सरसाइज का चुनाव करें. कोई जल्दी नहीं है लेकिन नियमित एक्ससाइज करें. अपनी दिनचर्या में एक्टिव लाइफ ले आएं. जहां पैदल जा सकते हैं वहां गाड़ी से न जाएं. लिफ्ट की जगह सीढ़ियों का इस्तेमाल करें.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com