सावधान! यह वायरस लगा सकता है लाखों का चूना, निशाने पर SBI, HDFC, ICICI समेत कई बैंक

अगर आप भी एक एंड्रॉयड यूजर हैं और मोबाइल ऐप के जरिए बैंक की सर्विस का इस्तेमाल करते हैं तो आपको सावधान रहने की जरूरत है। एक एंड्रॉयड मैलवैयर ऐप ने करीब 232 बैंकिंग ऐप को अपना शिकार बना रहा है। इसके टारगेट में भारतीय बैंक भी हैं। इस मैलवेयर का नाम ‘Android.banker.A9480’ है।सावधान! यह वायरस लगा सकता है लाखों का चूना, निशाने पर SBI, HDFC, ICICI समेत कई बैंक

Quick Heal की रिपोर्ट से हुआ खुुलासा

Quick Heal सिक्योरिटी लैब ने इसका खुलासा किया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह बैंकिंग के वास्तविक ऐप की तरह ही लॉगिन और पासवर्ड मांगता और ओटीपी डिटेक्ट करता है और फिर उसे मार्केटिंग एवं उल्टे-सीधे सर्वर पर अपलोड करता है। बैंकिंग ऐप के अलावा यह ऐप आपके फोन में मौजूद क्रिप्टोकरेंसी ऐप पर भी नजर रखता है।

इन भारतीय बैंकों के ऐप हैं निशाने पर

इसके द्वारा निशाना बनाए गए भारतीय बैंकों की लिस्ट Quick Heal ने जारी की है। इस लिस्ट में एक्सिस मोबाइल, HDFC बैंक मोबाइल, मोबाइल बैंकिंग, SBI Anywhere Personal, HDFC Bank MobileBanking LITE, आईसीआईसीआई का iMobile, IDBI Bank GO Mobile+, IDBI Bank का Abhay, IDBI Bank GO Mobile, IDBI Bank mPassbook, Baroda mPassbook, Union Bank Mobile Banking और Union Bank Commercial Clients जैसे ऐप शामिल हैं।
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com