Thursday , November 26 2020

तीन तलाक: मोदी ने की मंत्रियों से मुलाकात

तीन तलाक पर सियासी घमासान लगातार बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को भी इस मुद्दे पर राज्यसभा में हंगामा होने के आसार हैं। ऐसे में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने भी तैयारी कर ली है। पार्टी ने अपने सांसदों को विप जारी कर सदन में मौजूद रहने के निर्देश दिए हैं। संसद के ऊपरी सदन में मजबूत विपक्ष इस बिल को सिलेक्ट कमिटी में भेजने पर अड़ा है, वहीं सरकार इस पर झुकने को तैयार नहीं है। वहीं बीजेपी ने भी विप जारी कर अपने सांसदों से सदन में रहने को कहा है। इसके अलावा पीएम मोदी ने भी इस मुद्दे को लेकर अपने मंत्रियों से मुलाकात की है। आज शीतकालीन सत्र का आखिरी दिन है। ऐसे में यदि यह बिल आज पास नहीं होता है तो इसे बजट सत्र तक का इंतजार करना पड़ सकता है।तीन तलाक: मोदी ने की मंत्रियों से मुलाकात

 बता दें कि विपक्ष इस बिल को सिलेक्ट कमिटी को इसलिए भेजना चाहता है क्योंकि इस कमिटी में भी विपक्ष ही हावी रहेगा और संशोधनों पर जोर देगा। यदि इन संशोधनों को राज्यसभा में मंजूर किया जाता है तरे बिल को फिर से लोकसभा के पास भेजना होगा। ऐसे में बिल पास कराने की प्रक्रिया लंबी खिंच सकती है। जबकि सुप्रीम कोर्ट ने 22 फरवरी तक कानून बनाने के लिए कहा है। 

गौरतलब है कि राज्यसभा में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा था कि विपक्ष ने सिलेक्ट कमिटी के लिए जिन सांसदों का नाम आगे किया है, वे इस बिल को पूरी तरह खत्म करन देना चाहते हैं। कमिटी के लिए सुझाए गए नाम पूरे सदन का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं। जेटली ने कहा कि विपक्ष ने पहले से इस बिल को लटकाने का मन बना रखा है। 

सदन में जहां सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस समेत पूरा विपक्ष मुस्लिम महिलाओं को उनके हक से वंचित रखना चाहता है। वहीं टीएमके सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि सरकार तीन तलाक के मुद्दे पर सिर्फ राजनीति करना चाहती है। 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com