Saturday , October 19 2019

सिख कौम का गौरव बढ़़ाने वाले प्रकाश पर्व पर मनमोहन सहित 550लोगों का होगा सम्मान……….

श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर देश-विदेश में सिख कौम का गौरव बढ़ाने वाली 550 सिख हस्तियों को सम्मानित किया जाएगा। इनमें प्रमुख रूप से पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट अभिनव बिंद्रा, इंग्लैंड में रेस्टोरेंट इंडस्ट्री का बड़ा नाम रवि देयोल, अमूल के एमडी आरएस सोढ़ी शमिल हैं। समारोह का आयोजन 10 नवंबर को किया जाएगा।

जनरल बिक्रम सिंह व अभिनव बिंद्रा सहित देश-विदेश में रहने वाली शख्सियतों को किया जाएगा सम्मानित

समारोह में अमेरिका वीजा कार्ड प्रमुख अजयपाल सिंह बंगा, भारत में ऑस्ट्रेलिया के हाई कमिश्नर हरिंदर संधू, पूर्व किक्रेटर बिशन सिंह बेदी, अदाकारा पूनम ढिल्लों, अफ्रीका के बड़े कारोबारी हरपाल रंधावा को भी सम्‍मानित किया जाएगा। 10 नवंबर को पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी कपूरथला में एक भव्य समारोह होगा। इसकी अध्यक्षता मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह करेंगे। पहली बार ऐसा होगा जब एक साथ एक मंच पर 550 सिख हस्तियों का सम्मान किया जाएगा।

इतने बड़े समारोह को सफल बनाने के लिए तकनीकी शिक्षा एवं पर्यटन मंत्री चरनजीत ङ्क्षसह चन्नी व उनकी टीम दिन-रात एक किए हुए हैं। देश-विदेश से इन हस्तियों को आमंत्रित करने की जिम्मेदारी एक एनजीओ ने संभाल रखी है।

जगजीत पैलेस में होगा रात्रिभोज

समारोह के बाद इन प्रतिष्ठित लोगों के सम्मान मेंजगजीत पैलेस कपूरथला में रात्रिभोज का आयोजन होगा। इस पैलेस को फ्रांस के शिल्प का अद्भुत नमूना माना जाता है। दुनिया में विभिन्न क्षेत्रों में सफलता के झंडे गाडऩे वाली हस्तियों की मेजबानी महाराजा कपूरथला के वंशज ब्रिगेडियर सुखजीत सिंह, टिक्का शत्रुजीत सिंह करेंगे। जगतजीत पैलेस में होने वाले समागम के लिए तैयारियां चल रही हैं।

ये हस्तियां भी होंगी समारोह में सम्मानित

समारोह में जनरल जेजे सिंह, जमुना ऑटो के एमडी रणदीप सिंह जौहर, प्रोफेशनल गोल्फर गगनजीत भुल्लर, इंग्लैंड में ट्रेड कमिश्नर अमो क्लेयर, आगरा के नोवा शू के मालिक मनजीत सिंह, अभिनेता व सांसद सनी देयोल, वैज्ञानिक नरिंदरसिंह कपानी, राजनयिक ऑथर नवतेज सरन व पंजाबी साहित्यकार सुरजीत पातर को भी सम्मानित किया जाएगा। फिनलैंड के सांसद रणदीप सिंह सोढ़ी, दुबई के कारोबारी सुरिंदर कंधारी, हांगकांग के कारोबारी पॉल कोहली और चीन के बड़े कारोबारी ठुकराल के नाम भी इस सूची में शामिल हैं।

दो-तीन दिन में तैयार होगी फाइनल लिस्ट : चन्नी

तकनीकी शिक्षा एवं पर्यटन मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का कहना है कि इस समारोह को लेकर मुख्यमंत्री बहुत संजीदा हैं। दो-तीन दिन में सम्मानित की जाने वाली हस्तियों के नाम की फाइनल सूची तैयार कर ली जाएगी।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com