Saturday , October 19 2019

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में शानदार जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया की नजर सीरीज पर कब्जा करने की होगी। विशाखापत्तनम में भारत ने शानदार बल्लेबाजी और बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर 203 रन की बड़ी जीत हासिल की थी। दूसरा टेस्ट पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में 10 से 14 अक्टूबर के बीच खेला जाना है।

पहले टेस्ट में टीम इंडिया की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ने शानदार प्रदर्शन किया था लिहाजा दूसरे टेस्ट के प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना ना के बराबर है। ओपनिंग में रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ने टीम के बेहतरीन शुरुआत दिलाई थी। रोहित ने बतौर ओपनर पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जमाया जबकि मयंक ने पहली पारी में 215 रन की पारी खेली थी। गेंदबाजी में आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी ने साउथ अफ्रीका के 20 विकेट झटके थे।

बल्लेबाजी क्रम काफी दमदार

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पुणे टेस्ट में भी रोहित और मयंक की जोड़ी ही ओपनिंग का जिम्मा संभालेगी। वहीं मिडिल ऑर्डर में चेतेश्वर पुजारा, कप्तान विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे नजर आएंगे। हनुमा विहारी और रिद्धिमान साहा पर निचले क्रम को संभालने का जिम्मा होगा।

टीम की गेंदबाजी मजबूत

साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों को दोनों पारियों में ऑलरआउट करने वाली भारतीय गेंदबाजी लय में नजर आ रही है। इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी की अनुभवी जोड़ी ने विशाखापत्तनम में अहम मौकों पर विकेट हासिल कर टीम के जीत की राह तैयार की थी। स्पिन में आर अश्विन और रवींद्र जडेजा की जोड़ी को बेहद मारक साबित हुई है। अश्विन ने 350 विकेट लेकर पूर्व श्रीलंकाई दिग्गज मुरलीधरन के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी की थी वहीं जडेजा ने 200वां टेस्ट विकेट हासिल किया।

दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम की इरादा जीत हासिल कर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाने की होगी। भारत ने घर पर खेलते हुए 10 टेस्ट सीरीज में जीत हासिल की है उसके पास सीरीज जीत कर इतिहास रचने का मौका होगा।

टीम इंडिया का संभावित प्लेइंग इलेवन

मयंक अग्रवाल , रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com