Wednesday , March 3 2021

मानसिक स्वास्थ्य के लिए अधिक होनी चाहिए जागरूकता : दीपिका पादुकोण

आज के दौर में बॉलीवुड की सबसे सफल और खूबसूरत एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण का यह कहना है कि मानसिक स्वास्थ्य को लेकर ज्यादा जागरूकता की जरूरत है. एक्ट्रेस दीपिका की माने तो जब वह अपने करियर की बुलंदियों पर आ चुकी थी उस समय उन्हें अवसाद से जूझना पड़ा था और इसलिए मानसिक स्वास्थ्य को लेकर चर्चा होने से वह खुश भी हैं, हालांकि अभी भी इस संबंध में अधिक जागरूकता पैदा करने की आवश्यकता है.

प्राप्त जानकारी की माने तो अदाकारा दीपिका पादुकोण ‘लिव, लव, लाफ’ व्याख्यानमाला के पहले संस्करण के सिलसिले में दिल्ली में मौजूद थीं और उन्होंने इस ख़ास मौके पर अपने उस दौर के बारे में भी बताया जब वह 2015 में वे अवसाद से गुजर रही थीं. उनके मुताबिक़, बातचीत (मानसिक स्वास्थ्य पर) शुरू हो गई है.

वे आगे कहती है कि मुझे नहीं लगता है कि अब इसे उतना लांछन माना जाता है जितना कि चार साल पहले माना जाता था. हालांकि हमें इस संबंध में अधिक जागरूकता पैदा करने हेतु निश्चित रूप से अभी बहुत कुछ करना पड़ेगा. साथ ही मेरा मानना यह भी है कि चर्चा जारी रखनी ही होगी. एक्ट्रेस ने साल 2015 में मानसिक स्वास्थ्य को लेकर जागरूकता पैदा करने के लिए ‘द लिव लव लाफ फाउंडेशन’ की स्थापना की और यह फाउंडेशन तनाव, चिंता और अवसाद के बारे में जागरूकता पैदा करने का काम करता है.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com