कैलिफोर्निया में 40 फीट गहरी खाई में फंसा था परिवार तब बोतल ने बचाई जान, जानें कैसे

अमेरिका के कैलिफोर्निया में 40 फीट गहरी खाई में फंसे परिवार की जान एक बोतल की मदद से बच गई। दरअसल, कर्टिस विटसन (Curtis Whitson), उनकी पत्नी और उनका 13 साल का बेटा कैलिफोर्निया घूमने गए थे। इस दौरान वे एक घाटी से होते हुए अरोयो सेको नदी (Arroyo Seco Canyon) और फिर वहां से झरने तक जाना चाहते थे, लेकिन तीसरे दिन वे घाटी के एक ऐसे तंग हिस्से में फंस गए, जहां दोनों तरफ 40 फीट ऊंची दीवारें थीं।

कर्टिस को पहले तो कुछ दिमाग में नहीं आया, लेकिन फिर उन्होंने एक बोतल पर हेल्प लिखा। साथ ही एक स्लिप पर संदेश लिखा कि ‘हम यहां झरने के पास फंस गए हैं, हमारी मदद करें।’ इसके बाद उन्‍होंने बोतल में डालकर झरने के बहाव में फेंक दिया। बोतल बहते हुए 400 मीटर दूर पहुंची, जहां कैलिफोर्निया हाईवे पेट्रोल का एक ग्रुप मौजूद था। किस्मत से यह बोतल उनको मिल गई। इसके बाद बचाव दस्‍ता फौरन मदद को वहां पहुंच गया और परिवार की जान बचा ली।

कर्टिस बताते हैं कि हम करीब चार घंटे तक खाई में फंसे रहे। हमारी किस्मत अच्छी रही कि एक बार में ही बोतल सीधे झरने की तरफ चली गई, अन्‍यथा कुछ भी हो सकता था। उन्‍होंने कहा‍ कि हम घाटी के उस तंग हिस्से में फंस गए थे जहां दोनों तरफ 40 फीट ऊंची दीवारें थीं। बिना रस्सियों के उस जगह से निकलना संभव नहीं था। हमारे पास रस्सियां भी नहीं थी, जिससे हम चढ़कर बाहर आ सकें। ऐसे में हमारी मुश्किलें बढ़ गई थीं।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com