Monday , September 23 2019

मध्य प्रदेश और गुजरात में बाढ़ से जनजीवन ठप, आज भारी बारिश की चेतावनी

मध्यप्रदेश और गुजरात में भारी बारिश और बाढ़ से जनजीवन ठप पड़ गया है। दोनों राज्यों को फिलहाल बारिश से राहत कि संभावना नहीं दिख रही है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने गुजरात और पश्चिम मध्य प्रदेश में शनिवार को भारी बारिश की संभावना वयक्त की है।

इसके अलावा मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्थान, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, कोंकण, गोवा और सिक्किम में अलग-अलग स्थानों पर भी पूरे दिन भारी बारिश की पूर्वानुमान जताई है। विभाग ने उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, बिहार, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, सौराष्ट्र और कच्छ, मध्य महाराष्ट्र, केरल और तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल पर अलग-अलग स्थानों पर भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

मछुआरों को चेतावनी
पश्चिम-मध्य और दक्षिण-पश्चिम अरब सागर में तेज हवा चलने के आसार हैं। विभाग ने हवा की गति 40-50 किमी प्रति घंटे तक पहुंचने की संभावना जताई है। इससे गुजरात के तट पर भारी बारिश के आसार बन रहे हैं । विभाग ने ऐसे में मछुआरों को समुंद्र के किनारे न जाने की सलाह दी है।

अस्पताल में पानी घुसा
मध्य प्रदेश में लगातार बारिश का कहर जारी है। सभी प्रमुख नदियां उफान पर हैं। कई शहरों से संपर्क कट गया है। उधर, इंदौर में तेज बारिश से महाराजा यशवंत राव होलकर अस्पताल (एमवायएच) में पानी भर गया है। इंदौर जिला शिक्षा अधिकारी एक आदेश जारी किया है  कि सभी स्कूलों (सरकार और निजी) में कक्षा 1 से 5 तक की कक्षाएं 14 सितंबर, 2019 को भारत मौसम विभाग द्वारा लगातार बारिश और मौसम पूर्वानुमान के मद्देनजर बंद रहेंगे।
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com