Wednesday , March 3 2021

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज के सिर पर लगी गेंद, मैदान पर गिरे रसेल को तुरंत ले जाया गया अस्पताल

वेस्टइंडीज के कैरेबियन प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League) के दौरान टीम के विस्फोटक ऑलराउंडर आंद्रे रसेल तेज रफ्तार गेंद पर चोटिल होकर मैदान पर गिर पड़े। रसेल की चोट इतनी गंभीर थी कि उनको स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाना पड़ा। यह घटना जमैका तलावाह और सेंट लूसिया जूक्स के बीच खेले गए मुकाबले दौरान हुई।

वेस्टइंडीज (West Indies) के विस्फोटक ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (Andre Russell) शुक्रवार को कैरेबियन प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League) में खेले गए मुकाबले के दौरान बुरी तरह से चोटिल हो गए। जमैका तलावाह और सेंट लूसिया जूक्स के बीच खेले गए मुकाबले के दौरान जमैका तलावाह की तरफ से बल्लेबाजी कर रहे रसेल को हार्डस विल्जोएन (Hardus Viljoen) की एक तेज रफ्तार गेंद सिर पर जाकर लगी।

रसेल की चोट इतनी गंभीर थी की वह मैदान पर लेट गए। इसके बाद वह खड़े होने की हालत में भी नहीं दिख रहे थे और मैदान पर स्ट्रेचर को बुलाकर उन्हें बाहर ले जाया गया।

चोटिल होकर जमीन पर गिर पड़े रसेल

जमैका तलावाह की तरफ से 13वें ओवर में बल्लेबाजी करने उतरे आंद्रे रसेल (Andre Russell) को हार्डस विल्जोएन (Hardus Viljoen) की तेज रफ्तार गेंद सिर पर जा लगी। विल्जोएन पारी का 14वां ओवर करने आए थे और पांचवीं गेंद उन्होंने शॉट डाली जिसे पुल करने से रसेल चूके और वह उनके सिर पर जा लगी। थोड़ी देर तक जब रसेल मैदान पर ही लेटे रहे तो अंपायर्स ने स्ट्रेचर को मैदान पर लाने का इशारा किया और उन्हें तुरंत उसपर लिटाकर मैदान से बाहर ले जाया गया।

रसेल ने नहीं पहना था नेक गार्ड हेलमेट

गौरतलब है एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की एक बाउंसर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के गर्दन पर लगी थी। स्मिथ के गंभीर रूप से घायल होने के बाद बल्लेबाजों को सुरक्षा के तरह नेक गार्ड हेलमेट पहनने का सुझाव दिया गया था। रसेल इस मैच में बिना नेक गार्ड हेलमेट पहनकर बल्लेबाजी करने उतरे थे।

सेंट लूसिया जूक्स ने दर्ज की जीत

इस मैच में जमैका तलावाह ने 5 विकेट के नुकसान पर 170 रन का स्कोर खड़ा किया था। सेंट लूसिया जूक्स ने 16.4 ओवर में जीत का लक्ष्य 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर जीत दर्ज की।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com