Wednesday , March 3 2021

सोनभद्र में उभ्‍भा गांव में नरसंहार पीडितों के बीच पहुंचे मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ

घोरावल के उभ्भा गांव में नरसंहार के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ शुक्रवार को दूसरी बार लोगों के बीच पहुंचे। सुबह करीब 11 बजे मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ हेलिकाप्‍टर से कार्यक्रम के लिये गांव में बने हेलिपैड पर पहुंचे। पास में ही बने मंच पर मुख्‍यमंत्री पहुंचे तो लोगों ने उनका स्‍वागत किया। इस दौरान घोरावल, ओबरा, रॉबर्ट्सगंज और दुद्धी विधायक के बाद संसद ने भी सभा को सम्बोधित किया। वहीं कार्यक्रम में सीएम 291 लोगों को भूमि का पट्टा भी प्रदान किया।

इससे पूर्व भूमि पर वनवासी आजादी से पूर्व से खेती तो करते थे मगर मालिकाना हक उनको नहीं मिला था। उनकी जमीन को लेकर हुए विवाद में ग्राम प्रधान ने 11 लोगों को गोलियों से छलनी कर मार डाला और कई लोगों को घायल कर दिया था। इसके बाद शुरू विवाद को थामने के लिए प्रशासन ने खेती योग्‍य जमीन को जोते बोने वालों को ही सौंपने का फैसला लिया था ताकि इसका स्‍थाई समाधान हो सके।

इसी कड़ी में शुक्रवार को सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने उभ्‍भा गांव में पहुंचकर 291 लोगों को जमीन का स्‍थाई पट्टा प्रदान किया।आदिवासियों को पट्टे का वितरण करने के साथ ही उनहोंने विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास, लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरण भी किया। सबसे पहले नरसंहार में 11 मृतकों के आश्रितों को भूमि पट्टा आंवटन संबंधी स्वीकृति पत्र प्रदान किया। वहीं 10 लोगों को मुख्यमंत्री आवास योजना, 10 लोगों को आयुष्मान योजना का गोल्डन कार्ड, छह लोगों को वृद्धावस्था पेंशन का भी लाभ दिया।इसके बाद उन्‍होंने जनसभा को भी संबोधित किया। यहां से दोपहर 12 बजकर 10 मिनट पर हेलीकाप्टर से चित्रकूट के लिए रवाना हो जाएंगे।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com