Saturday , February 27 2021

देश के उन 3 सबसे महंगे ट्रैफिक चालानों के बारे में, जिसमें जुर्माना ‘राम’ को भरना पड़ा

देश में नए मोटर व्‍हीकल एक्‍ट (Motor Vehicle Act) के लागू होने के बाद ट्रैफिक नियमों का उल्‍लंघन करने वालों पर भारी-भरकम जुर्माना (Traffic Challan) लगाया जा रहा है. खास तौर पर राष्‍ट्रीय राजधानी में दिल्‍ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) की तरफ से यातायात नियमों की धज्ज्यिां उड़ाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए भारी जुर्माना लगाया जा रहा है. इसी के तहत अबतक का सबसे मंहगा चालान देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में कटा, जिसकी जुर्माना राशि जुर्माना राशि थी 2,00, 500 रुपये. इससे पहले भी दिल्‍ली में एक ट्रक मालिक पर नियमों की अवहेलना करने पर 1,41,700 रुपये का जुर्माना ठोंका गया था.

सबसे पहले बात करते हैं देश में कटे सबसे महंगे चालान की. यह चालान देश की राजधानी दिल्ली में कटा. इस चालान को बाकायदा अदालत में जमा भी कराया गया. यह चालान एक ट्रक का था और चालान की जुर्माना राशि थी 2,00, 500 रुपये. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने मुकरबा चौक पर ओवरलोडिंग में यह चालान राम किशोर नामक शख्‍स का काटा. इस चालान की जुर्माना राशि ट्रक मालिक द्वारा रोहिणी जिला अदालत में भरी.

Traffic-Challan

वहीं, इससे पहले दिल्ली में ही राजस्थान नंबर के एक ट्रक का भी भारी-भरकम जुर्माना राशि वाला चालान किया गया था. यह चालान भगवान राम नामक शख्‍स के ट्रक का कटा. ट्रक के मालिक ने अदालत में 1,41,700 रुपये जुर्माना राशि जमा भी कराई थी. वह चालान 5 सितंबर को किया गया था. इसकी जुर्माना राशि चार दिन बाद 9 सितंबर को रोहिणी की ट्रैफिक कोर्ट में जमा कराई गई थी. यह चालान भी ओवरलोडिंग को लेकर ही किया गया था.

Traffic-Challan

वहीं, एक अन्‍य चालान भी रामगोपाल नामक शख्‍स का हुआ. रामगोपाल पर ट्रैफिक के अलग-अलग नियमों का उल्‍लंघन करने पर कुल 59000 हजार रुपये जुर्माना ठोंका गया. इस शख्‍स की ओर से दस यातायात नियमों का उल्‍लंघन किया गया था.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com