ये है साल की छठी हैट्रिक, ऑस्ट्रेलियन गेंदबाज मेगन ने लगातार तीन विकेट झटक रचा इतिहास

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज की महिला टीम के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में मेहमान टीम ने 8 विकेट की शानदार जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज 3-0 से जीत वेस्टइंडीज का क्लीन स्वीप किया। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाज मेगन शट ने हैट्रिक लेकर महिला क्रिकेट में इतिहास रचा।

नॉर्थ साउंड में वेस्टइंडीज के साथ खेले गए सीरीज के तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने शानदार गेंदबाज के दम पर मेजबान टीम को महज 180 रन पर ढेर कर दिया। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने इस लक्ष्य को 31.2 ओवर में महज 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर जीत दर्ज की। मैच में ऑस्ट्रेलियान गेंदबाज मेगन शट ने वनडे में पहली हैट्रिक लेने का कारनामा किया।

मेगन ने पारी की आखिरी तीन गेंद पर ली हैट्रिक

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ बुधवार को खेले गए मुकाबले में पारी की आखिरी तीन गेंद पर लगातार विकेट झटके। मेगन को अपने 9 ओवर के स्पेल में एक भी विकेट नहीं मिला था। स्पेल खत्म होने से तीन गेंद पहले उन्होंने हैट्रिक लेकर इतिहास रचा। 49.4 ओवर में मेगन ने चिनले हेनरी इसके बाद अगली गेंद पर करिश्मा रामहार्क और फिर पारी की आखिरी गेंद पर अफी फ्लेचर का विकेट हासिल कर उन्होंने हैट्रिक पूरी की। मेगन ने 10 ओवर में 24 रन देकर तीन विकेट हासिल किए।

मेगन ने हैट्रिक लेकर रचा इतिहास

मेगन ऑस्ट्रेलिया की तरफ से हैट्रिक लेने वाली पहली महिला गेंदबाज बनीं। इतना ही नहीं वह टी20 में भी हैट्रिक ले चुकी हैं। इंटरनेशनल वनडे और टी20 दोनों फॉर्मेट में हैट्रिक लेने वाली मेगन पहली महिला गेंदबाज बन गई है। मेगन ने पिछले साल मार्च में भारत के खिलाफ टी20 हैट्रिक ली थी।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com