रोड शो से यूपी की तस्वीर दिखाएगी सरकार, देश-विदेश में होंगे 15 कार्यक्रम

इनवेस्टर्स समिट के बाद दो ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी कर चुकी सरकार ने अब ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट की तैयारी तेज कर दी है। दुनिया भर से निवेश जुटाने के प्रयास में यह समिट की जानी है। इसके प्रति निवेशकों को आकर्षित करने के लिए सरकार 15 रोड शो के जरिए यूपी की तस्वीर दिखाएगी।

निवेश को बढ़ाने के लिए योगी सरकार प्रयास में जुटी हुई है। इसके तहत ही नीति आयोग की सिफारिश पर पहली बार प्रदेश में निवेश एवं निर्यात प्रोत्साहन बोर्ड बनाया जा रहा है। एमएसएमई एवं निर्यात प्रोत्साहन मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया कि इसी बोर्ड के माध्यम से अब निवेश संबंधी कार्यकलाप चलेंगे। ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट बड़ी जिम्मेदारी है, जिसके लिए देश और विदेश में मिलाकर कुल 15 रोड शो किए जाएंगे। स्थान चयन की प्रक्रिया अंतिम चरण में है। कुछ कार्यक्रमों में स्वयं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे। यह रोड शो नवंबर और दिसंबर में प्रस्तावित हैं।

घरेलू उत्पाद निर्माण और निर्यात बढ़ाने की कार्ययोजना पर केंद्र सरकार भी काम कर रही है। इसी संबंध में गुरुवार को नई दिल्ली में केंद्रीय उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने बैठक बुलाई है। उसमें एमएसएमई मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह और वरिष्ठ अधिकारी भी भाग लेंगे। वहीं, लंदन में निवेशकों के साथ बैठक करने के लिए औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना प्रतिनिधिमंडल लेकर लंदन गए हुए हैं, जबकि औद्योगिक विकास सचिव एमपी अग्रवाल दक्षिण कोरिया से लौटे हैं।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com