Monday , September 23 2019

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: शिवसेना-बीजेपी में सीट शेयरिंग के लेकर सहमति नहीं बनी

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सोमवार को कहा था कि राज्य में बीजेपी के साथ गठबंधन की आधिकारिक घोषणा अगले दो दिनों में कर दी जाएगी. सूत्रों के मुताबिक, शिवसेना-बीजेपी में सीट शेयरिंग के लेकर सहमति नहीं बनी.   बीजेपी महाराष्ट्र की विधानसभा 288 सीटों में से 174 सीटों पर लड़ना चाहती है और शिवसेना को सिर्फ 114 सीटे ही देने के पक्ष में है.

बीजेपी छोटे सहयोगी दलों को 18 सीटें देने के पक्ष में है. इनमें सें बीजेपी और शिवसेना दोनों अपने कोटे से 9 सीटें दें, ऐसा फॉर्मूला बीजेपी ने सुझाया है. वहीं शिवसेना चाहती है दोनों पार्टियां 135 -135 सीटों पर लडें और 18 सीटें छोटे सहयोगी दलों को दी जाएं. दोनों पार्टियों के बीच शीट शेयरिंग को लेकर सहमति नहीं बनी. महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव अगले महीने अक्टूबर में होने हैं. बीजेपी और शिवसेना इस बार मिलकर चुनाव लड़ रही हैं. पिछली बार दोनों पार्टियां अलग-अलग चुनावी मैदान में उतरी थीं.

मुंबई की 36 सीटों पर कांग्रेस -एनसीपी में बनी सहमति
उधर, मुंबई की 36 सीटों पर कांग्रेस -एनसीपी में सहमति बन गई है. मुंबई की विधानसभा की 36 सीटों में से कांग्रेस 25 पर जबकि एनसीपी 6 सीटों पर लड़ेगी. कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन में शामिल अन्य दलों के लिए 5 सीटें दी गई है. कांग्रेस -एनसीपी के साथ समाजवादी पार्टी भी गठबंधन में होगी. मुंबई कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष एकनाथ गायकवाड ने यह जानकारी दी.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com