फिर भूकंप से दहली हिमाचल और जम्मू कश्मीर की धरती

9 सितम्बर सोमवार को जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5 मापी गई है। इन झटकों से अभी तक किसी जान-माल के नुकसान की खबर नहीं आई है। आपको बता दें कि रविवार को भी इन क्षेत्रों में भूंकप के झटके महसूस किए गए थे।

सोमवार को तक़रीबन 12 बजकर 10 मिनट पर जम्मू कश्मीर के कुछ इलाकों और हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए। जब अचानक भूकंप के ये झटके महसूस हुए तो इलाके में हड़कंप मच गया। लोग अपने घरों के बाहर निकलकर खुली जगह पर आ गए।  लोगों के चेहरे पर भय साफ दिखाई दे रहा था। भूकंप के झटके खत्म होने के बाद भी लोग अपने घरों में जाने से कतरा रहे थे।

बताया जा रहा है कि हिमाचल प्रदेश के पांगी, चंबा व कांगड़ा समेत लाहुल-स्‍पीति जिले में भी लोगों को भूकंप के झटके आए थे। आपको बता दें कि इससे पहले चिनाब वैली के डोडा व किश्तवाड़ इलाकों में रविवार सुबह भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रविवार को आए इस भूकंप की तीव्रता रेक्टर स्केल पर 4.9 दर्ज की गई थी। भूकंप का यह झटका रविवार की सुबह 8.04 मिनट पर आया था और कुछ सेकंड के बात ये ख़त्म हो गया था। रविवार को इसका केंद्र हिमाचल प्रदेश के भद्रवाह के पास रिकॉर्ड किया गया था।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com