तय हो गए ICC महिला T-20 विश्व कप 2020 के मुकाबले, जानिए टीम इंडिया का पूरा कार्यक्रम

अगले साल ऑस्ट्रेलिया में आयोजन होने वाले आईसीसी महिला टी20 विश्व का अंतिम कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। थाईलैंड और बांग्लादेश की टीमों ने क्वालीफायर के जरिए टूर्नामेंट में अपनी जगह पक्की की। टूर्नामेंट का आयोजन 21 फरवरी से 8 मार्च के बीच होगा। ग्रुप ए में रखी गई भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी।

वर्तमान एशिया कप विजेता बांग्लादेश की महिला टीम ने स्कॉटलैंड में खेले गए विश्व कप क्वालीफाईंग इवेंट में जीत हासिल कर ग्रुप-ए में अपनी जगह बनाई। भारतीय टीम को ग्रुप ए में जगह दी गई है। भारत के अलावा इस ग्रुप में मौजूदा चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमों को रखा गया है।

पहली बार महिला टी20 विश्व कप में पहुंचकर इतिहास रचने वाली थाईलैंड की टीम को ग्रुप-बी में जगह दी गई है। इस ग्रुप में इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की टीमें हैं।

बांग्लादेश से फाइनल में हार के बाद भी थाईलैंड की टीम को टूर्नामेंट में जगह मिल गई है। फाइनल में बांग्लादेश ने थाईलैंड के खिलाफ 70 रन से जीत हासिल की थी। 22 फरवरी को अपने पहले मुकाबले में थाईलैंड की टीम का मुकाबला वेस्टइंडीज से होगा।

10 टीमों के इस टूर्नामेंट में 2018 में खेले गए टी-20 विश्व कप की टॉप 8 टीमों को सीधे प्रवेश मिला है जबकि बाकी की दो टीमों ने क्वालीफाइंग के जरिए जगह बनाई।

भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 21 फरवरी को मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से करेगी। 24 तारीख को भारतीय टीम को बांग्लादेश के साथ खेलना है। 27 फरवरी को भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड के साथ होगा जबकि आखिरी ग्रुप मुकाबले में भारतीय टीम 29 फरवरी को श्रीलंका के साथ खेलेगी।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com