Wednesday , March 3 2021

महेंद्र सिंह धौनी की टीम से विदाई ? अनिल कुंबले ने चयनकर्ताओं से कहा, उठाएं ये कदम

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के संन्यास पर लगातार चर्चा होती रहती है। तमाम दिग्गज इस पर अपनी अलग-अलग राय रखते हैं। अब पूर्व कोच अनिल कुंबले ने धौनी की टीम से विदाई पर दो टूक बात कही है। कुंबले का कहना है धौनी पर फैसला करना जरूरी है लेकिन उनकी विदाई सम्मानजनक होनी चाहिए, वह इसके हकदार हैं।

पूर्व कोच कुंबले टीम इंडिया में इस वक्त धौनी फिट होते हैं या नहीं इस बात को लेकर वह उतने पक्के नही हैं लेकिन चाहते हैं कि उनकी विदाई सम्मानजनक हो। कुंबले ने कहा, “मैं इस बात को लेकर पक्का नहीं हूं, मुझे लगता है रिषभ पंत ने विकेटकीपर के तौर पर अपनी दावेदार पेश की है खास कर टी20 में वह काफी बेहतर हैं। तो यह बहुत जरूरी हो जाता है कि आप धौनी से इस बारे में बेहतर चर्चा करें और उनको एक अच्छी विदाई दें, वह इसके हकदार हैं।”

कुंबले ने कहा, यह अब सबकुछ एमएसके प्रसाद की चयन समिति पर निर्भर है कि वह पीछे मुड़कर देखना चाहते हैं या फिर आगे बढ़ना। कुंबले ने कहा, “भले ही पंत ने अपनी अच्छी दावेदारी पेश की हो लेकिन वह निरंतरता नहीं बना पाए हैं। यहां चयनकर्ताओं को ध्यान देने की जरूरत है। आप इन सभी चीजों को दरकिनार करते हुए पंत के साथ खड़े रहेंगे या फिर किसी और की तरफ रुख करेंगे या तो फिर आप वापस धौनी की तरफ पीछे मुड़ेंगे। यह जरूरी है कि चयनकर्ता इस पर अपने विचार साफ करें।”

“टीम के लिए यही सही होगा कि चयनकर्ता बैठे और इस बात पर अच्छे से चर्चा करें कि उनकी रणनीति क्या है। यह बहुत जरूरी है कि इस बात को सही तरीके से लोगों के बताया जाए। अगर चयनकर्ताओं को लगता है कि टी20 विश्व कप की प्लानिंग में धौनी फिट बैठते हैं तो फिर उनको हर एक मैच में खेलना चाहिए। अगर ऐसा नहीं है तो फिर मुझे लगता है इस बारे में उनको चर्चा करनी चाहिए और यह अगले कुछ महीनों में ही किया जाना चाहिए।”

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com