बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच खेल रहे मोहम्मद नबी ने किया संन्यास का ऐलान, ये है कारण

अफगानिस्तान टीम के अनुभवी ऑलराउंडर मोहम्मद नबी ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले जा रहे एक मात्र टेस्ट मैच के बाद मोहम्मद नबी क्रिकेट के इस फॉर्मेट में नज़र नहीं आएंगे। मोहम्मद नबी का ये आखिरी टेस्ट मैच होगा।

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के टीम मैनेजर नजीम जार अबदुर्रहीमजई ने क्रिकबज को कहा है, “हां, वह(मोहम्मद नबी ) इस टेस्ट मैच के बाद इस फॉर्मेट से संन्यास ले रहा है।” 34 वर्षीय मोहम्मद नबी ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा इसलिए भी कहा है, क्योंकि वे थोड़ा लंबे समय तक अफगानिस्तान की टीम के लिए वनडे और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना चाहते हैं।

महज तीन मैचों के बाद संन्यास ले रहे मोहम्मद नबी ने अभी इस बात का खुलासा नहीं किया है कि वे क्यों इस फॉर्मेट से संन्यास ले रहे हैं, लेकिम मौजूदा स्थिति और उनकी उम्र को देखा जाए तो वे शॉर्ट फॉर्मेट खेलने पर ज्यादा जोर देना चाहते हैं। इसके अलावा अफगानिस्तान की टीम आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का भी हिस्सा नहीं है, ऐसे में बोर्ड को भी नबी के फैसले से कोई दिक्कत नहीं होगी।

आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप दो साल तक आइसीसी रैंकिंग की टॉप की 9 टीमों के बीच खेली जाएगी। इस दौरान कुल 71 टेस्ट मैच खेले जाने हैं, जिसमें 27 द्विपक्षीय सीरीज होंगी। वहीं, अफगानिस्तान की टीम को इस टेस्ट मैच के बाद अपना चौथा टेस्ट मैच  27 नवंबर से वेस्टइंडीज के खिलाफ देहरादून में खेलना है।

दाएं हाथ के बल्लेबाज और ऑफ स्पिनर मोहम्मद नबी अफगानिस्तान की टीम के लिए व्हाइट बॉल क्रिकेट में काफी खतरनाक हैं। आइसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर तीन के खिलाड़ी मोहम्मद नबी अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान की टीम के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं, जो गेंदबाजी के साथ-साथ लंबे-लंबे शॉट लगाने के लिए जाने जाते हैं।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com