जीमेल ने अपने यूजर्स को दी कमाल की सौगात, आपकी छुट्टी होने पर भेजने वाले को मिलेगा अलर्ट

अपने जीमेल में गूगल पिछले कई महीने से लगातार बदलाव कर रहा है. कुछ दिन पहले ही गूगल ने जीमेल में ई-मेल शेड्यूल करने का फीचर दिया है, साथ ही अब गूगल जल्द ही जीमेल के लिए एक नया और बड़े काम का फीचर जारी करने वाला है. नए अपडेट के बाद यदि कोई जीमेल यूजर छुट्टी पर है तो उससे जीमेल या हैंगआउट चैट के जरिए संपर्क करने वाले अन्य यूजर्स को नोटिफिकेशन मिल जाएगा कि वह छुट्टी पर है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

हाल ही में जारी गूगल के एक बयान के अनुसार शुरुआत में यह फीचर जी-सुईट यानी गूगल इंटरप्राइस कस्टमर्स के लिए जारी किया जाएगा. इस फीचर की ग्लोबल लॉन्चिंग 16 सितंबर को होगी. हालांकि कई रिपोर्ट में यह भी कहा जा रहा है कि जी-सुईट पर सफल होने के बाद इसे आम यूजर्स के लिए भी जारी किया जाएगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि नए अपडेट के बाद यदि आप छुट्टी पर जा रहे हैं तो आपको गूगल कैलेंडर में ‘आउट ऑफ ऑफिस (ओओओ)’ एंट्री करनी होगी. इसके बाद जैसे ही कोई आपसे हैंगआउट के जरिए संपर्क करने की कोशिश करेगा तो उसे ‘ओओओ’ का स्टेट्स दिखाई देगा, जबकि जीमेल भेजने वाले यूजर को कंपोज विंडो में आउट ऑफ ऑफिस का बैनर दिखाई देगा.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com